Home खेल फ्रेंच ओपन में जोकोविच ने रचा इतिहास: 13 बार के चैंपियन नडाल...

फ्रेंच ओपन में जोकोविच ने रचा इतिहास: 13 बार के चैंपियन नडाल को सेमीफाइनल में हराने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी; फाइनल में सितसिपास से मुकाबला

31
0

पेरिस। दुनिया के नंबर-1 मेन्स टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में 13 बार के चैंपियन राफेल नडाल को 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से हरा दिया। जोकोविच नडाल को रोलैंड गैरोस पर सेमीफाइनल में हराने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। फाइनल में अब जोकोविच का सामना वर्ल्ड नंबर-5 ग्रीस के सितसिपास से होगा।

4 घंटे 11 मिनट तक चले इस मैच में नडाल ने आसानी से पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया था। इसके बाद जोकोविच ने दूसरा सेट जीतकर मैच में वापसी की। तीसरा सेट टाई ब्रेकर में पहुंचा और जोकोविच ने 7-6 से जीत लिया। चौथे सेट में जोकोविच ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और नडाल को 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

इसी के साथ उन्होंने नडाल के 21 ग्रैंड स्लैम जीतने के सपने को भी तोड़ दिया। जोकोविच ने साथ ही नडाल के लगातार 35 मैच से चले आ रहे जीत के सिलसिले को भी रोक दिया। सर्बिया के जोकोविच दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिसने नडाल को फ्रेंच ओपन में एक से ज्यादा बार हराया है। जोकोविच ने इसी के साथ पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया।

Previous articleबंधुआ मजदूरी और उइगर मुस्लिमों के उत्‍पीड़न के मसले पर चीन को घेरने में जुटा अमेरिका, बनाई रणनीति
Next articleपाकिस्तानी बॉलर की गेंद रसेल के सिर पर लगी: PSL में लगातार 2 छक्के लगाने के बाद चोटिल हुए आंद्रे रसेल, स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाना पड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here