Home खेल दिनेश कार्तिक ने कहा, दुनिया की टीमें रिषभ पंत के नाम से...

दिनेश कार्तिक ने कहा, दुनिया की टीमें रिषभ पंत के नाम से डरने लगी हैं

14
0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में ऐसा दमदार खेल दिखाया कि हर किसी को अपना मुरीद बना दिया। ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में हराया इसके पीछे पंत की बल्लेबाजी अहम रही थी। भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि आज दुनिया की सारी टीमें पंत से डरने लगगी है।

कार्तिक ने कहा भारत के युवा बल्लेबाज के अंदर आत्मविश्वास कमाल का है। अपनी इसी एक चीज की वजह से वह आज इतने सफल हैं। कार्तिक बोले, “रिषभ पंत इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं कि आत्मविश्वास के दम पर कोई क्या कुछ कर सकता है। बात ये भी है कि उन्होंने आइपीएल में काफी अच्छा किया और इंडिया ए की तरफ से भी, आप देख सकते हैं कि यह आत्मविश्वास वो हर बार साथ लेकर उतरते हैं जब भी देश की तरफ से खेलते हैं।”

उन्होंने बताया कि धुरंधर बल्लेबाजी की वजह से दुनिया की टीमें आज पंत की बल्लेबाजी से डरने लगी है। “अब वो बड़े हो चुके हैं और बल्लेबाजी क्रम में अगली कतार में खडे हैं जहां कि आप देखते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में टीमें उनके बारे में बात करते है। उनका कहना है कि वह इस खिलाड़ी से डरते हैं क्योंकि उनके अंदर एक सेशन एक अंदर ही खेल को बदलने की क्षमता है। यह भारतीय टीम के लिए एक बहुत ही अच्छी बात है।”

आगे उन्होंने कहा, “रिद्धिमान साहा एक बहुत ही अच्छे विकेटकीपर हैं। मेरे लिए वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर में से एक हैं। बात यह है कि रिषभ पंत अपनी बल्लेबाजी से बहुत ही आगे निकल गए हैं और टीम के लिए अपना योगदान दिया है जिसकी वजह से साहा को बाहर बैठने पर मजबूर कर दिया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here