Home खेल डेवोन कॉनवे का धमाकेदार टेस्ट डेब्यू, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी और इंग्लैंड...

डेवोन कॉनवे का धमाकेदार टेस्ट डेब्यू, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी और इंग्लैंड के खिलाफ तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड

14
0

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर डेवोन कॉनवे को पहली बार टेस्ट खेलने का मौका दिया है। अपने पहले ही मुकाबले में इस बल्लेबाज ने इतिहास रच दिया। मैच के पहले दिन सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने वाले कॉनवे ने दूसरे दिन 150 रन के जादुई आंकड़े को भी पार कर लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे ओपनर डेवोन कॉनवे को न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए डेब्यू का मौका दिया। पहले मैच की पहली पारी में लॉर्ड्स पर इस बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड बना डाले। दूसरे दिन कीवी ओपनर ने 155वां रन बनाने के साथ ही इंग्लैंड में ओपनरों द्वारा बनाए रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

डेवोन कॉनवे की धमाकेदार पारी

न्यूजीलैंड के ओपनर ने पहला टेस्ट मैच खेलते हुए 91 गेंद पर 6 चौके से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 163 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की सहायता से पहला शतक पूरा किया। डेब्यू मैच की पहली ही पारी में शतक बनाने वाले कॉनवे न्यूजीलैंड के 12वें बल्लेबाज बने। 258 गेंद पर उन्होंने 18 चौके जमाते हुए 150 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया।

डेवोन कॉनवे ने तोड़ा 125 साल पुराना रिकॉर्ड

पहले मैच में धमाका करते हुए डेवोन कॉनवे ने 132वां रन बनाते ही पहले दिन सौरव गांगुली के 25 साल पहले लॉर्ड्स डेब्यू पर बनाए सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। दूसरे दिन 153वां रन बनाने के साथ इस ओपनर ने डब्यू सी ग्रेस के 141 साल पहले बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा।

1880 में इंग्लैंड में डेब्यू करते हुए उन्होंने यह कमाल किया था। इसके बाद 155वां रन बनाने के साथ ही उन्होंने केएस रणजीतसिंहजी 1896 में बनाए नाबाद 154 रन के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। अब कॉनवे इंग्लैंड में डेब्यू पर ओपनिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here