CSK vs DC : चेन्नई ने दिल्ली को 91 रन से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल.!

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

आईपीएल 2022 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने ​रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी कर सीएसके ने 208 रन बनाए थे और दिल्ली को मैच जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट दिया, लेकिन दिल्ली की टीम अपने सभी विकेट गवां कर 117 रन ही बना सकी और 91 रन से मैच हार गई। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। इस मैच में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब प्लेआफ में जाने की राह काफी कठिन हो गई है। हालांकि अभी दिल्ली इस रेस से बाहर तो नहीं हुई है। वहीं सीएसके की ये इस साल के आईपीएल में चौथी जीत है।

सीएसके की ओर से रखे गए बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में आज डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे श्रीकर भरत बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जब टीम का स्कोर 16 रन तभी श्रीकर भरत आठ रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका तब लगा जब डेविड वार्नर आउट हुए। तब टीम का स्कोर 36 रन ही था, तभी डेविड वार्नर 19 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि मिचेल मार्श और कप्तान रिषभ पंत ने टीम को आगे ले जाने की कोशिश की, लेकिन 72 के टीम के स्कोर पर मिचेल मार्श आउट हो गए। अभी तीन ही रन और जुड़े थे कि रिषभ पंत भी 21 रन बनाकर चलते बने। यहीं से दिल्ली कैपिटल्स पर हार का खतरा मंडराने लगा था। इसके बाद लगातार तीन विकेट गिरे। रिपल पटेल, अक्षर पटेल और रॉवमेन पॉवेल तू चल मैं आया की तर्ज पर जल्दी जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इससे दिल्ली कैपिटल्स की हार करीब करीब पक्की हो गई थी। इसके बाद बाकी बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम को हार मिली।

ये भी पढ़ें:  RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराया, IPL 2022 फाइनल में एंट्री.!

इससे पहले डेवोन कॉनवे के 87 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। टीम की ओर से रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ने 67 गेंदों में 110 रनों की शानदार ओपनिंग साझेदारी की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने विस्फोटक शुरुआत की, क्योंकि सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने बिना विकेट गंवाए पावरप्ले में 57 रन बनाए। इस दौरान, दोनों ने चौके और छक्कों की बारिश कर दी। इसके बाद, ताबड़तोड़ शॉट लगाते हुए कॉनवे ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, जिससे चेन्नई का स्कोर भी 10 ओवर के बाद 100 रन पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें:  RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराया, IPL 2022 फाइनल में एंट्री.!

दूसरे छोर पर डेवोन कॉनवे लगातार आक्रामक रूप से बल्लेबाजी कर रहे थे। इस बीच, चेन्नई को पहला झटका 110 रनों पर तब लगा, जब एनरिक नोर्खियां ने गायकवाड़ को 41 रन पर कैच आउट कराया। तीसरे नंबर पर आए शिवम दुबे ने कॉनवे का साथ दिया, जिससे 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 148 रन पर पहुंच गया। 17वें ओवर में खलील की गेंद पर कॉनवे सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 49 गेंदों में 87 रन बनाकर पंत को कैच थमा बैठे, जिससे चेन्नई को 169 रनों पर दूसरा झटका लगा। अगले ओवर में दुबे (32) को मार्श ने चलता किया। इसके बाद, पांचवें स्थान पर आए एमएस धोनी ने छक्के और चौके से शुरुआत की, जिससे 18 ओवर के बाद चेन्नई ने तीन विकेट गंवाकर 183 रन बनाए। 19वां ओवर डालने ने आए खलील ने अंबाती रायडू (5) को आउट कर 15 रन दिए। वहीं, 20वें ओवर में नॉर्टजे ने मोईन अली (9) और रॉबिन उथप्पा (0) को पवेलियन भेज सिर्फ 9 रन दिए, जिससे चेन्नई ने 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। धोनी (21) और ड्वेन ब्रावो (1) नाबाद रहे।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News