Home खेल 5वें टेस्ट से पहले फिर कोरोना का साया, टीम इंडिया के सपोर्टिंग...

5वें टेस्ट से पहले फिर कोरोना का साया, टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ का सदस्य पॉजिटिव, प्रैक्टिस सेशन रद्द

26
0

मैनचेस्टर। इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही टीम इंडिया को एक बार फिर से कोरोना का साया पड़ा है। भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार 5वें टेस्ट मैच से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते भारतीय टीम को मैच से पहले अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा है। भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट मैच खेला जाना है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। परमार के पॉजिटिव आने से टीम इंडिया के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। हेड कोच रवि शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाए जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल क्वारंटाइन पर हैं। बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है। बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा बाद में आएगा, जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। खिलाड़ियों को अपने-अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं।

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर. श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। फिलहाल टीम इंडिया के साथ सिर्फ बैटिंग कोच विक्रम राठौर ही हैं। हालांकि इन संकटों के बाद भी टीम इंडिया ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैड टीम पर शानदार जीत हासिल की थी।

5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने इसके साथ ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। फिलहाल भारतीय टीम की बढ़त 2-1 की है और यदि इंग्लैंड टीम पांचवें मैच में जीत हासिल भी करती है तो सीरीज उसके हाथ नहीं लगेगी और मुकाबला बराबरी पर छूटेगा। चौथे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय क्रिकेट टीम जिस फॉर्म में दिख रही है, उसको देखते हुए कागजों पर पलड़ा टीम इंडिया का ही भारी दिखता है।

Previous articleभारी दबाव के बाद अमेरिका और दूसरे देशों के 200 लोगों को अफगानिस्तान से जाने देने पर राजी हुआ तालिबान
Next articleहम नहीं जानते मैच होगा या नहीं… 5वें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के स्टाफ को कोरोना होने पर बोले सौरव गांगुली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here