Home खेल IPL से लौटकर डैनियल सैम्स ने इंटरनेशनल इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया ब्रेक

IPL से लौटकर डैनियल सैम्स ने इंटरनेशनल इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया ब्रेक

29
0

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल डैनियल सैम्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेना का फैसला लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसमें मैथ्यू वेड, झाय रिचर्ड्सन, रिले मेरेडिथ और तनवीर सांगा जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल थे लेकिन सैम्स को जगह नहीं दी गई।

आइपीएल खेलने भारत पहुंचे सैम्स ने स्वदेश लौटने के बाद अपने क्रिकेट बोर्ड से इस बात का अनुरोध किया था कि उनको फिलहाल किसी टीम में ना चुना जाए। निजी कारणों की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने टीम से बाहर रखने का अनुरोध किया था। बताया जा रहा है कि मानसिक तौर पर वह मैच के लिए खुद को तैयार नहीं मान रहे इसी वजह से वह कुछ दिन के लिए ब्रेक लेंगे। 28 साल के सैम्स आइपीएल के पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा था।

सैम्स ने भारत के खिलाफ सिडनी में दिसंबर 2020 में अपना टी20 डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया के टी20 लीग बिग बैश में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से उनको टीम में मौका दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 4 टी20 मैच खेलते हुए उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए थे और 54 रन भी बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 234 का रहा। वह अपने पिछले मुकाबलों में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसी उनकी चाहत थी। आइपीएल 14वें एडिशन से पहले उनको आरसीबी में ट्रांसफर किया गया था।

भारत पहुंचने के बाद उनको टूर्नामेंट से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना को मात देकर वापसी करते हुए उन्होंने प्लेइंग इलेवन में भी जगह बनाई थी। दुर्भाग्य से महज दो मैच खेलने के बाद ही बीसीसीआइ ने इस साल के टूर्नामेंट को अनिश्च्तिकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया। अब सैम्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, विल पुकोवस्की और निक मेडिंसन भी मानसिक तौर पर अस्वस्थ महसूस करने पर ब्रेक ले चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here