Home खेल संसद भवन में मौजूद सांसदों और सदन के अंदर से दी गई...

संसद भवन में मौजूद सांसदों और सदन के अंदर से दी गई ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं

44
0

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अब देश भर से उनको शुभकामनाओं के संदेश पहुंच रहे हैं। भारतीय पुरुष और महिला टीम दोनों ही ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है, इस कारण अब सालों बाद ओलंपिक में हॉकी से भी मेडल मिलने की उम्मीद काफी बढ़ गई है। वहीं पीवी सिंधु ने ओलंपिक में देश को एक और मेडल दिलवाया और इसी वजह से पीवी सिंधु को भी देशभर के साथ ही देश की संसद से भी शुभकामनाएं दी गई।

जैसे ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई देश की संसद में मौजूद तमाम दलों के सांसदों ने उनको बधाइयां और आने वाले मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं देनी शुरू कर दी।

पहले पुरुष हॉकी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना और उसके बाद महिला हॉकी टीम का इतिहास बनाते हुए ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने की खबर आते ही तमाम दलों के सांसद दोनों ही टीमों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए नजर आए। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हो या पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल हो या फिर आरजेडी सांसद मनोज झा, समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन हो या फिर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी सिर्फ यही नहीं भाजपा सांसद सरोज पांडे, कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा, भाजपा सांसद सस्मित पात्रा, सोनल मान सिंह समेत तमाम नेता ऐसे रहे जिन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को सेमीफाइनल और फाइनल के मैचों के लिए शुभकामनाएं दी।

देश की संसद में मौजूद इन सभी सांसदों ने भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को शुभकामनाएं देने के साथ ही अब उम्मीद भी जताई है कि भारतीय हॉकी टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है उसे देश को मेडल मिलने की संभावना काफी बढ़ गई है. इसी वजह से कई सारे सांसद चक दे इंडिया और दिल मांगे गोल्ड जैसे नारे लगाते हुए भी दिखे.

इसके साथ ही जब राज्यसभा की कार्रवाई शुरू हुई तो राज्य सभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने पीवी सिंधु को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी. वेंकैया नायडू ने बताया कि पीवी सिंधु ने देश के लिए कांस्य पदक जीता है और यह लगातार उनका ओलंपिक में दूसरा पदक है. वेंकैया नायडू ने पीवी सिंधु की मेहनत और उनके जज्बे का भी जिक्र करते हुए कहा कि पीवी संधू ने अपनी मेहनत और लगन से देश का नाम रोशन किया है.

Previous articleऑनलाइन गेम को लेकर शिवराज सरकार सख्त, कंपनी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर
Next articleकार्यकर्ताओं ने की अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साइनबोर्ड पर तोड़फोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here