Home » ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी वार्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, जनवरी में खेलेंगे आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी वार्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, जनवरी में खेलेंगे आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट में इसकी जानकारी दी। इसमें उन्होने जानकारी दी कि जनवरी 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ वो अपने कैरियर का आखिरी मैच खेलेंगे।
इतना ही नहीं वो वनडे और टी-20 क्रिकेट को भी जून-जुलाई में होने वाले विश्व कप के बाद अलविदा कहेंगे। हालाकि वो अईपीएल और बीबीपीएल जैसे सीरीजों में खेलते रहेंगे।
फाइनल की तैयारी में जुटे वॉर्नर
वार्नर 7 से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया से खेलते नजर आएंगे।
होम ग्राउंड पर आखिरी टेस्ट खेलना चाहूंगा
वार्नर ने कहा, ‘अगर मैं यहां (WTC फाइनल और एशेज) रन बनाता हूं तो ऑस्ट्रेलिया में अपना अंतिम टेस्ट खेलना चाहूंगा। मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निश्चित रूप से नहीं खेलूंगा, लेकिन मैं पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू ग्राउंड सिडनी में आखिरी टेस्ट खेलना चाहूंगा।’
पाकिस्तान अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।
वार्नर का करियर
वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 103 टेस्ट में 8158 रन, 142 वनडे में 6030 रन और 99 टी-20 में 2894 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट में 25, वनडे में 19 जबकि टी-20 में एक शतक दर्ज हैं।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd