Home खेल एशिया कप 2021 का आयोजन 2023 तक के लिए स्थगित, एशियन क्रिकेट...

एशिया कप 2021 का आयोजन 2023 तक के लिए स्थगित, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दी जानकारी

26
0

नई दिल्ली। एशिया कप 2021 का संस्करण आधिकारिक रूप से 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। यह टूर्नामेंट साल 2020 में पाकिस्तान में होने था। इसे 2021 में श्रीलंका शिफ्ट किया गया था, लेकिन अब टूर्नामेंट दो साल बाद खेला जाएगा। दो साल में इस टूर्नामेंट का दो बार आयोजन होगा। अगले साल पाकिस्तान में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक बयान में कहा कि एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न जोखिमों और प्रतिबंधों को देखते हुए एशिया कप 2020 को 2021 तक स्थगित करने का कठिन निर्णय लिया था, तब से एसीसी अपने प्रतिभागियों और हितधारकों के साथ इस वर्ष टूर्नामेंट का आयोजन कराने के प्रयास करने के लिए काम कर रही थी।

हालांकि, टीमों के व्यस्त शेड्यूल के कारण यह निष्कर्ष निकला है कि टूर्नामेंट को रद कर दिया जाए। इस साल कोई भी ऐसा वीडों उपलब्ध नहीं होगा जब एक साथ सभी टीमें टूर्नामेंट खेलने के लिए उपलब्ध होंगी। इस पर बोर्ड ने बहुत विचार किया और यह फैसला हुआ है कि टूर्नामेंट को स्थगित करना ही एकमात्र विकल्प है, ऐसे में टूर्नामेंट के इस संस्करण का आयोजन 2023 में करना संभव होगा, क्योंकि साल 2022 में पहले से ही एक एशिया कप निर्धारित है। उसकी लिए तारीखों की जल्द पुष्टि की जाएगी। 2022 में टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है।

इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को ही करनी थी, लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारतीय टीम की वहां यात्रा करने की संभावना नहीं थी, इसलिए इसे श्रीलंका शिफ्ट कर दिया गया था। इससे पहले एशिया कप का आयोजन साल 2018 में हुआ था। बांग्लादेश को फाइनल में हराकर टीम इंडिया विजेता बनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here