Home खेल कोरोना को मात देने से बाद सचिन तेंदुलकर ने किया बड़ा फैसला,...

कोरोना को मात देने से बाद सचिन तेंदुलकर ने किया बड़ा फैसला, अब करेंगे यह काम

16
0

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 महामारी को मात दे दी और वो पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। ठीक होने के बाद सचिन ने कहा कि वो जब भी प्लाज्मा दान करने के लायक हो जाएंगे तब ऐसा ही करेंगे। 48 वर्ष के हो चुके सचिन तेंदुलकर को 27 मार्च को पॉजिटिव पाया गया था और इसके बाद वो कुछ वक्त तक अस्पताल में भी भर्ती रहे थे।

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा कि मैं एक संदेश देना चाहूंगा जिसे चिकित्सकों ने मुझे देने के लिए कहा है। मैंने प्लाज्मा दान केंद्र का उद्घाटन किया था और उनका संदेश था, यदि सही समय पर प्लाज्मा दिया जाता है तो रोगी जल्दी ठीक हो सकता है। मैं निजी तौर पर जब योग्य हो जाऊंगा तब इसे दान करूंगा और मैंने अपने चिकित्सकों से बात की है।

तेंदुलकर को आठ अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और वह घर पर ही क्वारंटीन थे। प्लाज्मा दानकर्ता में इसे दान करने से 14 दिन पहले तक किसी तरह के लक्ष्ण नहीं होने चाहिए। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कोविड-19 से उबरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा। उन्होंने कहा कि आप जो भी कोविड-19 से उबर गए हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें। इससे काफी समस्या का निदान हो सकता है। हम जानते हैं कि जब तक हम बीमार रहते हैं तब तक हमारे परिजनों, दोस्तों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

तेंदुलकर ने उपचार के दौरान उन्हें सकारात्मक बनाए रखने के लिए भी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए आपका आभार। इससे वास्तव में मेरा दिन बन गया। पिछला एक महीना मेरे लिये काफी मुश्किल वाला रहा। मेरा रिपोर्ट पॉजीटिव आया और मैं 21 दिन तक अलग थलग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here