3 तेज गेंदबाजों को टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में शामिल करे – आ. श्रीधर

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp
R Sridhar. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने अपने दिए एक बयान में कहा है कि वह टी-20 वर्ल्डकप 2022 जो ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना उसके लिए जिन 3 तेज गेंदबाजों को वह टीम में जरूर शामिल करना चाहेंगे उसमें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के अलावा मोहम्मद शमी का नाम जरूर शामिल होगा। बुमराह जहां टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में एक प्रमुख तेज गेंदबाज की भूमिका को निभाते हैं, वहीं भुवनेश्वर का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार रहा है।

साल 2021 के टी-20 वर्ल्डकप के बाद से भुवनेश्वर कुमार ने इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 23 विकेट अभी तक हासिल किए हैं। फिर चाहे वह नई गेंद से शुरुआती 6 ओवरों में बात की जाए या फिर पुरानी गेंद से अंतिम ओवरों को लेकर दोनोंं ही समय भुवनेश्वर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें:  जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में राष्ट्रगान के दौरान के एल राहुल और ईशान ने जीता लोगो का दिल

हालांकि मोहम्मद शमी को लेकर यह आशंका जरूर जताई जा सकती है कि उनका आगामी टी-20 वर्ल्डकप में खेलना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि उन्होंने इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला टी-20 वर्ल्डकप 2021 में खेला था। भारतीय टीम के पास इस समय इन 3 गेंदबाजों के अलावा कई और विकल्प तेज गेंदबाजी में मौजूद हैं, जिसको लेकर चयनकर्ता को आगामी वर्ल्डकप की टीम चुनने से पहले काफी विचार करना पड़ेगा।

श्रीधर के अनुसार भारतीय टीम के लिए जो एक बात परेशानी वाली है वह यह कि उनके पास इस समय तेज गेंदबाजी को लेकर कई सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन उनको पूरा विश्वास है कि टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए बुमराह, भुवनेश्वर और शमी को उनके अनुभव के आधार पर टीम में जरूर शामिल किया जाएगा, यदि इन तीनों में से किसी की फिटनेस को लेकर कोई समस्या सामने नहीं आती है।

ये भी पढ़ें:  सबसे महंगे बास्केटबाल खिलाड़ी बने जेम्स, बेटे के साथ खेलने की जताई इच्छा

क्रिकेट डॉट कॉम को दिए अपने बयान में आर श्रीधर ने कहा कि, मुझे लगता है कि जो एक समस्या इस समय हमारे साथ है वह यह कि हमारे पास कई सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन मैं इसको काफी आसान तरीके से देख रहा हूं जिसमें हमारे टॉप-3 तेज गेंदबाज बुमराह, शमी और भुवी हैं जिनको मैं जरूर इस मेगा इवेंट के लिए टीम में शामिल करुंगा।

वहीं अपने बयान में श्रीधर ने आगे कहा कि, हमारे पास शमी जैसा एक ऐसा तेज गेंदबाज है जो नई गेंद से कमाल दिखाने में माहिर है। जिससे बल्लेबाजों को उनके खिलाफ शुरुआती ओवरों में रन बनाना आसान काम नहीं होगा। वहीं जडेजा और हार्दिक के रूप में हमारे पास 2 ऐसे ऑलराउंड मौजूद हैं, जो गेंदबाजी में अहम योगदान दे सकते हैं। वर्ल्डकप जैसे इवेंट में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो आगे आकर टीम के लिए प्रदर्शन कर सके और इन सभी में वह काबिलियत है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News