Home खेल IPL 2021 में CSK के भविष्य को लेकर हुई ‘आकाश’वाणी, टीम में...

IPL 2021 में CSK के भविष्य को लेकर हुई ‘आकाश’वाणी, टीम में है ‘आग’ की कमी

11
0
pjimage-2021-03-31T100642.260.jpg

3 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स का IPL 2021 में फ्यूचर क्या होगा? भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इसे लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

IPL 2021 में किस टीम का फ्यूचर क्या होगा ? कहा नहीं जा सकता. कौन सी टीम खिताब उठाएगी? किस टीम का प्रदर्शन फैंस का दिल जीतता दिखेगा? कहना मुश्किल है. लेकिन, इन तमाम कयासों के बीच IPL 2021 में CSK के भविष्य को लेकर बड़ी आकाशवाणी हुई है. इस आकाशवाणी को अगर सटीक आकलन मानें तो धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स में जीत दिलाने वाली आग की कमी दिखती है. पीली जर्सी वाली टीम के लिए सीजन का सफर आसान नहीं रहने वाला है.

IPL 2021 में CSK अपने अभियान का आगाज 10 अप्रैल से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कर रही है. ये टीम ग्रुप स्टेज के शुरुआती 5 मुकाबले मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेली. उसके बाद ये दिल्ली के लिए कूच करेगी, जहां के अरूण जेटली स्टेडियम पर अगले 4 मैच खेलेगी. टीम अपने अगले 3 मुकाबले बेंगलुरू में खेलेगी. जबकि आखिर के 3 मैच कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स पर खेलेगी.

‘आग’ नहीं होने से नहीं जम सकती है धाक

भारत के पूर्व ओपनर और एक जाने माने कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर अपलोड किए अपने वीडियो में कहा कि मुंबई की पिच के हालात और CSK के टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए उसके लिए वहां से टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत कर पाना आसान नहीं होगा. चोपड़ा के मुताबिक, मुंबई में अपने 5 में से 3 मुकाबले भी CSK जीत लेती है तो बड़ी बात होगी.

मुंबई में पेसर्स का बोलबाला, CSK की ताकत स्पिन

आकाश चोपड़ा ने कहा, ” मुंबई में तेज गेंदबाज सफल रहते हैं. 70 फीसद विकेट वहां पेसर्स लेते हैं. जबकि, चेन्नई की टीम में स्पिनरों का जमावड़ा है. उनके पास कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, रवींद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर हैं. इसके अलावा उन्होंने कृष्णप्पा गौतम और मोइन अली को भी खरीद लिया है.” उन्होंने कहा कि, ” चेन्नई के पेस अटैक में आग नहीं दिखती. बेशक, उनके पास दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सैम करन. लुंगी नगीदी, ड्वेन ब्रावो और जोश हेजलवुड हैं. लेकिन, क्या ये काफी होंगे? अगर हां तो फिर एक आदर्श बैलेंस टीम का क्या होगा?

दिल्ली आएगी रास पर बेंगलुरु में हो सकता है बेड़ा गर्क

आकाश चोपड़ा ने कहा कि CSK की ताकत को दिल्ली की पिच रास आ सकती है. उन्होंने कहा, ” दिल्ली CSK के लिए सही रहेगा. यहां का मैदान छोटा है और पिच भी स्पिनर्स के माकूल होगी. ” चोपड़ा ने आगे कहा कि बेंगलुरू के लिए भी उनका बॉलिंग अटैक काफी नहीं होगा. बेंगलुरु में मुकाबला बल्लेबाजी का होगा. और, जो ओवरऑल आग गेंदबाजी में वहां के लिए होनी चाहिए, वो CSK की टीम में नहीं दिख रही. मतलब बेंगलुरु में भी धोनी एंड कंपनी को जीत के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here