Home खेल विराट कोहली व केएल राहुल दोनों को ICC T20 रैंकिंग में हुआ...

विराट कोहली व केएल राहुल दोनों को ICC T20 रैंकिंग में हुआ नुकसान, नीचे गिरकर इस नंबर पर आए

37
0

नई दिल्ली। आइसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली व धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल को नुकसान हुआ है। विराट कोहली पहले जहां चौथे स्थान पर थे अब वो नीचे आ गए हैं और पांचवें पायदान पर पहुंच गए तो वहीं केएल राहुल जो पहले पांचवें नंबर पर थे, एक स्थान नीचे खिसककर छठे स्थान पर आ गए हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का जबरदस्त फायदा हुआ है और वो पांच पायदान उपर चढ़कर चौथे नंबर पर आ गए हैं।

आइसीसी की इस ताजा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में डेविड मलान पहले स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि मलान का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा नहीं रहा था, लेकिन उनकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं हुआ है और वो 892 अंक के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। रैंकिंग में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच हैं। फिंच के इस वक्त 830 अंक हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर 801 अंक के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं।

विराट कोहली की बात करें तो उनके 762 अंक हैं जबकि केएल राहुल 743 अंक से साथ छठे स्थान पर हैं। भारत की तरफ से टॉप टेन बल्लेबाजों में सिर्फ विराट व राहुल ही हैं। वहीं आइसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टॉप 10 में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं है। गेंदबाजों की रैंकिंग में तबरेज शम्सी पहले नंबर पर हैं और उनके 733 अंक हैं। राशिद खान 719 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर एस्टन एगर हैं जिनके 702 अंक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here