नई दिल्ली। चेन्नई सुुपर किंग्स का प्रदर्शन आइपीएल 2020 में काफी निराश करने वाला रहा था और अब आइपीएल 2021 में ये टीम एक बार फिर से अपने पिछले प्रदर्शन को भूलकर आगे की तरफ देख रही है। अब आइपीएल के 14वें सीजन से पहले डफ्स एंड फेल्प्स की वार्षिक ढ्ढक्करु ब्रांड वैल्यूएशन की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की ब्रांड वैल्यू में काफी गिरावट आई है। ऐसा इस टीम के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद हुआ है। सीएसके की टीम पिछले साल यूएई में आइपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और सातवें नंबर पर रही थी साथ ही ये टीम पहली बार प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके की ब्रांड वैल्यू में 16.5 फीसदी की गिरावट हुई है और 732 करोड़ के मुकाबले अब इस टीम की वैल्यू 611 करोड़ ही रह गई है। यही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के ब्रांड वैल्यू में 13.75 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और अब इसकी वैल्यू 629 करोड़ से कम होकर 543 करोड़ ही रह गई है। मुंबई इंडियंस ने पिछले साल रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल खिताब जीता था और वो इस लीग की सबसे मूल्यवान टीम है और ब्रांड वैल्यू के मामले में पहले स्थान पर मौजूद है। इस टीम की ब्रांड वैल्यू में 5.9 फीसदी का इजाफा हुआ और अब इसकी वैल्यू 761 करोड़ रुपये है। पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी नहीं थी जिसकी वजह से फ्रेंचाइजियों को काफी नुकसान हुआ तो वहीं आइपीएल के ब्रांड वैल्यू में भी गिरावट देखी गई और ये 3.6 फीसदी रही। मैदान में दर्शकों की संख्या बेशक नहीं थी, लेकिन टेलीविजन पर इस लीग को देखने की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ और ब्रॉडकास्टर्स के लिए ढ्ढक्करु 2020 काफी हिट रहा। इसके अलावा किंग्स पंजाब की ब्रांड वैल्यू में भी 11 फीसदी की गिरावट देखी गई है। आपको बता दें कि इस साल यानी आइपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से भारत में किया जाएगा।