Home खेल इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, ECB ने...

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, ECB ने मानी BCCI की बात

16
0

नई दिल्ली। इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ियों को एक खुशी की खबर मिली है। इंग्लैंड में जाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अब 10 दिन के होटल में क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा इसकी जगह महज 3 दिन ही रहना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की गुजारिश को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मान लिया है।


भारतीय टीम जून में इंग्लैंड रवाना होगी जहां पहले आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। यह मैच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में खेला जाना है। आइसीसी ने पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया है जिसके फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड ने जगह बनाई है। इसके बाद भारत को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है।


भारत की पुरुष और महिला टीम एक साथ ही 2 जून को चार्टर प्लेन के जरिए इंग्लैंड रवाना होने वाली है। योजना के मुताबिक भारतीय टीम को एजेस बाउल के होटल में ठहरेगी। यहां टीम को तीन दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद चौथे दिन से प्रैक्टिस करने की इजाजत होगी। इससे पहले विदेशी दौरे पर जाने वाली टीम को कम से कम 10 दिन क्वारंटाइन में रहना होता था इसके बाद ही प्रैक्टिस की अनुमति थी। कोरोना प्रोटोकॉल में राहत दिए जाने की गुजारिश बीसीसीआइ ने ईसीबी से की थी।


भारत -इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

4 से 8 अगस्त को भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी। इसके बाद दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा। तीसरे मैच में दोनों टीमें 25 से 29 अगस्त के बीच आपस में खेलेगी। सीरीज का चौथा मुकाबला 2 से 6 सितंबर के बीच होगा। आखिरी मैच 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here