Home धर्म अर्धकुंभ में बिछड़ी महिला, महाकुंभ में अपनों से मिली, परिवार वालों को...

अर्धकुंभ में बिछड़ी महिला, महाकुंभ में अपनों से मिली, परिवार वालों को देख भर आई आंख

22
0

ऋषिकेश। अर्धकुंभ 2016 में अपनों से बिछड़ी महिला आज अचानक महाकुंभ में अपनों से मिल गई। जिसके बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। खुशी से उसकी आंखें भर आईं। पुलिस के अुनसार 2016 में अचानक कृष्णा देवी घर से गायब हो गई थी। कृष्णा  पांच साल से त्रिवेणी घाट पर रह रही थी। जनवरी 2021 में ऋषिकेश पुलिस की ओर से कुंभ के वैरिफिकेशन के लिए महिला की डीटेल भेजी गई थी।  

उत्तर प्रदेश की सिद्धार्थनगर पुलिस ने ऋषिकेश पुलिस को अवगत कराया कि यह महिला पांच साल से गायब है। इसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज है। सूचना पाकर उनके परिजन बुधवार को उन्हें लेने ऋषिकेश पहुंच गए। आज पुलिस ने महिला को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। अपनों को पास देखकर सभी की आंखें भर आईं। महिला ने बताया कि वह चार धाम सहित कई धामों की यात्रा कर चुकी है। बता दें कि इस वर्ष खोया पाया केंद्र ने 400 लापता लोगों को अपनो से मिलाया है। 

2016 अर्ध कुंभ हरिद्वार में स्नान हेतु घर से निकली थी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कृष्णा देवी पत्नी ज्वाला प्रसाद ग्राम नदे पार पो. जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश का सत्यापन किया गया। सत्यापन की एक प्रति सत्यापित किए गए महिला के मूल निवास स्थान जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश भेजी गई। उक्त सत्यापित प्रति को सिद्धार्थ नगर पुलिस द्वारा जांच कर महिला के परिजनों से संपर्क किया गया तब पता चला कि कृष्णा देवी वर्ष 2016 अर्ध कुंभ हरिद्वार में स्नान हेतु घर से निकली थी, परंतु वापस नहीं लौटी। परिजनों ने हरिद्वार, अयोध्या, बनारस, इलाहाबाद में रिश्तेदारी में कृष्णा देवी की ढूंढ खबर की। सभी प्रमुख समाचार पत्रों एवं टीवी पर भी गुमशुदगी का प्रचार-प्रसार करवाया। थाना जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थ नगर में कृष्णा देवी की गुमशुदगी दर्ज करवाई।

पुलिस द्वारा पुत्र दिनेशवर पाठक को कृष्णा देवी के ऋषिकेश में होने की सूचना दी गई। खबर मिलते ही सभी की खुशी का ठिकाना न रहा। बुधवार को आवश्यक कार्रवाई के पश्चात कृष्णा देवी को परिजनों को सुपुर्द किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here