Home धर्म होली पर इन राशियों को रखना होगा विशेष ध्यान, वृष राशि वाले...

होली पर इन राशियों को रखना होगा विशेष ध्यान, वृष राशि वाले वाद विवाद और क्रोध से बचें

22
0

होली का पर्व 28 मार्च को मनाया जाएगा। पंचांग के अनुसार 28 मार्च रविवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन किया जाएगा। 29 मार्च को रंगों से होली खेली जाएगी। इस दिन ग्रहों की स्थिति कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव डालने जा रही है, इसलिए इन राशि के जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

होली पर ग्रहों की स्थिति

पंचांग के अनुसार होलिका दहन पूर्णिमा की तिथि में किया जाएगा। इस दिन फाल्गुन मास का समापन होगा। 29 मार्च को चैत्र मास का आरंभ होगा। इस दिन प्रतिपदा की तिथि रहेगी। इसी दिन रंगों की होली खेली जाएगी। इस बार प्रतिपदा की तिथि में ध्रुव योग का निर्माण हो रहा है। इस दिन हस्त नक्षत्र रहेगा। चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान रहेगा। ग्रहों के राजकुमार बुध कुंभ राशि में रहेंगे।

शनि और गुरु की युति

मकर राशि में इस समय न्याय के देवता शनिदेव और देव गुरु बृहस्पति एक साथ विराजमान हैं। मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है। इसलिए मकर राशि वालों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मीन राशि में सूर्य और शुक्र की युति

मीन राशि में सूर्य देव सुख-सविधाओं के कारक शुक्र के साथ गोचर कर रहे हैं। मीन राशि वालों को सेहत का विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

वृष राशि में मंगल और राहु की युति से अंगारक योग बन रहा है

वृष राशि में मंगल और राहु की युति बनी हुई है। इस युति से अंगारक योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को शुभ नहीं माना गया है। इसलिए वृष राशि वालों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। वृष राशि वालों को क्रोध और वाद विवाद की स्थिति से दूर रहने की जरूरत है, अग्नि और वाहन के प्रयोग सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि में केतु का गोचर

केतु को ज्योतिष शास्त्र में पाप ग्रह माना गया है। केतु को छाया ग्रह भी कहा जाता है। केतु इस दिन वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे। इस दिन वृश्चिक राशि वालों को गलत कार्यों को करने से बचना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here