Home धर्म इन 4 राशि के लोग छोटी बातों पर भी खो देते हैं...

इन 4 राशि के लोग छोटी बातों पर भी खो देते हैं अपना आपा, इनके गुस्से के कारण करीबी भी होने लगते हैं दूर

56
0

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां वर्णित हैं। हर राशि का स्वभाव अलग होता है। राशि के जरिए ही व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का भी वर्णन किया गया है जिन्हें बहुत गुस्सा आता है। गुस्सा आना स्वाभाविक है, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो छोटी-छोटी बातों पर भी अपना आपा खो देते हैं।

  1. मिथुन- कहा जाता है कि मिथुन राशि वालों को जल्दी गुस्सा नहीं आता है। लेकिन जब आता है तो इन्हें कंट्रोल करना मुश्किल होता है। इन लोगों के गुस्से से हर कोई डरता है।
  2. मेष- मेष राशि के जातक बेहद गुस्सैल स्वभाव के माने जाते हैं। ये छोटी बातों पर झगड़ बैठते हैं। इन्हें मान-सम्मान बेहद प्यारा होता है। अगर कोई इनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसे आसानी से जाने नहीं देते हैं। कहा जाता है कि इनका अपने मन मुताबिक काम न होने पर गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। गुस्से में ये लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं, इनके इस फैसले से कई बार खुद नुकसान उठाना पड़ता है।
  3. मकर- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वालों को कई बार अपने गुस्से के कारण नुकसान उठाना पड़ता है। अगर ये किसी बात पर भड़क जाते हैं तो इन्हें शांत कर पाना मुश्किल होता है, ऐसे में कई बार लोग इनसे दूरी बनाने लगते हैं।
  4. मीन- कहा जाता है कि मीन राशि के लोग अपनी ही दुनिया में बिजी रहते हैं। हालांकि इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कि इन्हें किस बात से दुख पहुंचा है। इन लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है और कभी बड़ी से बड़ी बात पर भी शांत रहते हैं।

Previous articleआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : 5वें दिन का पहला सेशन रहा टीम इंडिया के नाम, ईशांत और शमी को 2-2 विकेट, लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 135/5
Next articleआज लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी के भाव में नरमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here