Home खास ख़बरें देशभर में धर्मांतरण का गिरोह चलाने के आरोप में मौलाना कलीम गिरफ्तार,...

देशभर में धर्मांतरण का गिरोह चलाने के आरोप में मौलाना कलीम गिरफ्तार, मुजफ्फरपुर से मेरठ पहुंचने पर उप्र एटीएस ने धर दबोचा

29
0

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ से मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। 62 वर्षीय मौलाना सिद्दीकी पर अवैध तरीके से धर्मांतरण और विदेश से इसके लिए फंडिंग लेने का आरोप है। कलीम इस्लामिक विद्वानों में शुमार हैं। वह फुलत के मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया के डायरेक्टर भी हैं। कुछ समय पहले वे अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने को लेकर भी चर्चा में रहे थे।

एडीजी बोले- तीन करोड़ की हुई फंडिंग
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि धर्मांतरण मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साक्ष्य जुटाने के लिए एटीएस की 6 टीमें लगाई गई हैं। मौलाना कलीम ने एक ट्रस्ट बना रखा है। ट्रस्ट की आड़ में वह धर्म परिवर्तन करा रहा था। ट्रस्ट में विदेशों से फंडिंग की जाती है। मौलाना 15 सालों से धर्म परिवर्तन करा रहा है। उनके ट्रस्ट में बहरीन से 1.5 करोड़ रुपए आए हैं। 3 करोड़ कुल फंडिंग के सबूत अब तक मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक, यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी तीन अन्य मौलानाओं के साथ मंगलवार शाम को मेरठ आए थे। जहां वह एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे वह नमाज के बाद अन्य मौलानाओं के साथ मुजफ्फरनगर के लिए चले गए। लेकिन वह रात में मुजफ्फरनगर में अपने घर नहीं पहुंचे।

परिजन ने कॉल किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। फिर बुधवार सुबह उनकी गिरफ्तारी की बात सामने आई। संदिग्ध गतिविधियों के चलते कलीम सिद्दीकी पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर थी। मौलाना के मेरठ आने की जानकारी एटीएस को पहले से थी। यही वजह है कि वापसी के वक्त उन्हें पकड़ लिया गया।

Previous articleकेवल 500 रुपये से खुलवा सकते हैं आप यह सेविंग अकाउंट
Next articleभारत के इन गांवों में 130 रुपये किलो नमक खरीद रहे हैं ग्रामीण, चीनी 150, सरसों तेल 275, आटा 150 और प्याज बिक रहा 125 रुपये किलो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here