Home राजनीती जासूसी चालू है… मैंने अपने फोन का कैमरा ढक लिया है, पेगासस...

जासूसी चालू है… मैंने अपने फोन का कैमरा ढक लिया है, पेगासस हैकिंग पर ममता बनर्जी का केंद्र पर वार

10
0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेगासस फोन हैकिंग विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने फोन के कैमरे को कवर कर लिया है ताकि उसकी हैकिंग के जरिए उनकी जासूसी न की जा सके।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि पेगासस डराने वाला है। मैं किसी से भी बात नहीं कर सकती। आप जासूसी के लिए बहुत सारा पैसा खर्च कर रहे हैं। मैंने इससे बचने के लिए अपने फोन को प्लास्टर कर लिया है। इसी तरह से हमें केंद्र सरकार को भी ढक देना है, वरना देश बर्बाद हो जाएगा।

ममता बनर्जी ने अपने फोन के बैकसाइड में लगी टेप को दिखाते हुए कहा, ‘मैं शरद पवार जी, पी. चिदंबरम, दिल्ली के सीएम या ओडिशा के मुख्यमंत्री को कॉल नहीं कर सकती हूं। मेरा फोन टैप किया जा रहा है। देखिए कैसे मैंने अपने फोन के कैमरा पर टेप लगा लिया है।’ ममता बनर्जी ने अपना फोन दिखाते हुए यह बात कही, जिसके पीछे वाले हिस्से पर उन्होंने एक ब्राउन कलर की टेप चिपका रखी थी। ममता बनर्जी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले मैं अपने पार्टी नेताओं से मिल रही थी और उस समय मेरा फोन भी साथ में था। उन्होंने हर चीज को रिकॉर्ड कर लिया।

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की भी अपील की है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने इजरायली स्पाईवेयर के जरिए लोगों की जासूसी कराने का काम किया है। ममता बनर्जी ने अपने फोन को प्लास्टर करने की बात करते हुए दिखाया भी कैसे उन्होंने फोन पर टेप लगा ली है। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने फोन को प्लास्टर कर लिया है क्योंकि वह हर चीज पर नजर रख रहे हैं। भले ही वह वीडियो हो या फिर ऑडियो।’ यही नहीं ममता बनर्जी ने दावा किया कि वह फोन पर अपने समकक्षों से बात नहीं कर पाती हैं।

ममता बोलीं, ओडिशा और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों से भी नहीं कर पा रही बात

ममता बनर्जी ने कहा कि चाहे दिल्ली के मुख्यमंत्री हों या फिर ओडिशा के मुख्यमंत्री, वह किसी से भी बात नहीं कर पा रही हैं। ममता बनर्जी ने कहा, ‘पेगासस खतरनाक है। वे लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं। कई बार मैं किसी से भी बात नहीं कर पाती। यहां तक कि मैं दिल्ली और ओडिशा के मुख्यमंत्री से भी बात नहीं कर पाती हूं।’ ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार इस देश को सर्विलांस स्टेट में तब्दील करना चाहती है।

‘स्पाईगिरी चालू है… सर्विलांस स्टेट बन गया है देश’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘स्पाईगिरी चालू है। मंत्रियों और जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं। इन्होंने लोकतांत्रिक ढांचे को ही तबाह कर दिया है। पेगासस ने इलेक्शन कमिशन, न्यायपालिका, मीडिया और मंत्रियों तक पर निगरानी की है। इस देश को एक लोकतांत्रिक व्यवस्था की बजाय केंद्र सरकार ने सर्विलांस स्टेट में तब्दील कर दिया है।’

Previous articleमहाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ ने भी माना ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं, संजय राउत के दावे को भी ठहराया गलत
Next article25 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का महीना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here