Home राजनीती दो साल बाद एक हेलिकॉप्टर में आएंगे सीएम गहलोत और सचिन पायलट,...

दो साल बाद एक हेलिकॉप्टर में आएंगे सीएम गहलोत और सचिन पायलट, किसान महापंचायत में भरेंगे हुंकार

55
0

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस शनिवार को किसान महापंचायत करने जा रही है, इसे कांग्रेस के आने वाले उपचुनाव में प्रचार के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस किसान महापंचायत में खास बात यह है कि करीब दो साल बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलिकॉप्टर में बैठकर सभा में हिस्सा ले रहे हैं। 
यह किसान महापंचायत मातृकुंडिया और बीदासर के पास पिलानिया की ढाणी में आयोजित की जा रही है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान यह दोनों नेता एक हेलिकॉप्टर में एक साथ यात्रा करते नजर आए थे। सचिन पायलट की बगावत के बाद इन दोनों नेताओं के रिश्तों में कड़वाहट बढ़ गई थी। 
इसी बीच सचिन पायलट और अजय माकन के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई, जिसमें कोर्ट से पायलट समेत 19 विधायकों को आयोग्य साबित करने की याचिका वापस लेने का फैसला लिया गया है। इस एक ही हेलिकॉप्टर में दोनों नेताओं का एक साथ सफर करने को एक नई शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। 
बता दें कि राज्य की चार विधानसभा सीटों वल्लभनगर, राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ के लिए जल्द ही उपचुनाव होने हैं। इन उपचुनावों के लिए यह दोनों नेता चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। हालांकि कांग्रेस ने इन सभी सभाओं को किसान सम्मेलन का नाम दिया है। 
हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस इन सभाओं के चलते अपने चुनावी क्षेत्रों को भी साधेगी और किसान आंदोलन को भी समर्थन देगी। इस सभा में करीब एक लाख किसानो को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है। सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट के अलावा प्रदेश प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेता शिरकत करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here