Home राजनीति पेगासस विवाद: राहुल गांधी बोले- मेरा फोन टैप हुआ, भाजपा ने कहा-...

पेगासस विवाद: राहुल गांधी बोले- मेरा फोन टैप हुआ, भाजपा ने कहा- जांच एजेंसियों के पास जमा कराएं फोन

48
0

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पेगासस विवाद से जुड़े आरोपों पर पलटवार किया है। भाजपा ने कहा, ‘अगर राहुल गांधी को लगता है कि उनका फोन टैप हुआ है, तो उनको अपना फोन जांच एजेंसियों के पास जमा करा देना चाहिए। कानून के मुताबिक इस मामले की निष्‍पक्ष जांच होगी। राहुल गांधी का कहना है कि पेगासस स्‍पाइवेयर का इस्‍तेमाल सरकार द्वारा एक हथियार के रूप में किया जा रहा है। उन्‍होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से निष्‍पक्ष जांच कराने की मांग की है।

कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से पेगासस स्‍पाइवेयर के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को सड़क से संसद तक घेरने की कोशिश कर रही है। हालांकि, भाजपा शुरुआत से ही सभी आरोपों को खारिज करती रही है। यहां तक की पेगासस स्‍पाइवेयर बनाने वाली कंपनी भी स्थिति साफ कर चुकी है। इसके बावजूद कांग्रेस राजनीति करने से बाज नहीं आ रहा है।

राहुल गांधी ने आज कहा, ‘मेरा फोन टैप किया गया है। मुझे इस बात की जानकारी मेरे कई इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने दी है। उन्‍होंने बताया कि सर आपका फोन टैप हो रहा है। मेरे दोस्तों को फोन करके बोला जाता है कि आप राहुल गांधी को यह बता दीजिए कि उन्होंने यह बात कही थी। मैं डरता नहीं हूं और मुझे इनसे फर्क नहीं पड़ता।’

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पेगासस एक ऐसा हथियार है, जिसका इस्‍तेमाल इजरायल की सरकार आंतकवादियों के खिलाफ करती है। लेकिन यहां इसे राजनीतिक हथियार के रूप में इस्‍तेमाल किया जा रहा है। इसकी निष्‍पक्ष जांच होनी चाहिए और गृह मंत्री को तुरंत इस्‍तीफा दे देना चाहिए। हालांकि, भाजपा ने साफ कर दिया है कि अगर राहुल गांधी को ऐसा लगता है कि उनका फोन टैप हुआ है, तो शिकायत दर्ज कराएं। जांच में सब सामने आ जाएगा।

Previous articleवेंकैया नायडू बोले- मंत्री के हाथों से प्रति छीन कर हवा में लहराना संसदीय लोकतंत्र पर हमला
Next articleबंगाल की खाड़ी में ब्रिटेन और भारत की नौसेना ने दिखाई अपनी ताकत, चिंतित हुआ चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here