Home राजनीती शरद पवार के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक, पहुंचने लगे नेता

शरद पवार के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक, पहुंचने लगे नेता

32
0

नई दिल्ली। विपक्षी दलों की मंगलवार शाम चार बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, नेशनल कांफ्रेंस और एनसीपी के अलावा कुछ और दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। नेताओं के अलावा इसमें गीतकार जावेद अख्तर, पत्रकार प्रीतिश नंदी, सामरिक विशेषज्ञ केसी सिंह, पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, अर्थशास्त्री अरुण कुमार और राजनीतिक विश्लेषक सुधींद्र कुलकर्णी के भी इस बैठक में शामिल होने की खबर है।

भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के खिलाफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने निशाना साधा। विपक्षी दलों और प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक कर विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा होने का संदेश दिया गया है। महाराष्ट्र में भी कांग्रेस प्रमुख ने एनसीपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मैंने अपनी समिति के सदस्यों के साथ हमारी भविष्य की नीतियों, अगली लोकसभा (चुनावों) में हमारी भूमिका और वर्तमान राष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की।

विपक्षी नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह सबसे नफरत वाली सरकार के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक वाम ताकतों का एक मंच है जो विफल हो गई है। देश को बदलाव की जरूरत है। लोग बदलाव के लिए तैयार हैं। शरद पवार के आवास पर टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पहुंच चुके हैं।

नेताओं के अलावा इसमें गीतकार जावेद अख्तर, पत्रकार प्रीतिश नंदी, सामरिक विशेषज्ञ केसी सिंह, पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, अर्थशास्त्री अरुण कुमार और राजनीतिक विश्लेषक सुधींद्र कुलकर्णी के भी इस बैठक में शामिल होने की खबर है।

इस मुलाकात को शरद पवार द्वारा देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में काफी अहम माना जा रहा है। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पवार के साथ सोमवार को हुई मुलाकात से भी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। इन दोनों की इस महीने यह दूसरी मुलाकात है।

महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि इस बैठक में आगामी लोकसभा सत्र और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी।

Previous articleवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : शुरू हुआ मुकाबला, स्कोर- न्यूजीलैंड 2 विकेट पर 110+ रन; आज हो सकता है 91 ओवर का खेल
Next articleभारत बायोटेक की कोवैक्सीन तीसरे चरण में 77.8 फीसद प्रभावी, कंपनी ने सरकार को सौंपा डेटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here