Home राजनीति नवजोत सिद्धू बाेले- मरते दम तक राहुल और सोनिया गांधी का रहूंगा...

नवजोत सिद्धू बाेले- मरते दम तक राहुल और सोनिया गांधी का रहूंगा वफादार

19
0
  • ‘गुरु’ ने सवाल उठाए तो चन्‍नी ने दिया जवाब

लुधियाना। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मरते दम तक राहुल गांधी और साेनिया गांधी के साथ रहूंगा व उनका वफादार रहूंगा। कांग्रेस की लुधियाना रैली में पंजाब कांग्रेस के नेताओंं ने एक बार फिर एकजुटता दिखाने की काेशिश की। लुधियाना में मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ राज्‍य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू एक मंच पर नजर आए, लेकिन इस दौरान सिद्धू ने एक बार फिर अपनी पार्टी की चन्‍नी सरकार पर ही निशाना साध दिया।

सिद्धू ने रेत की कीमत और खाली सरकारी पदों का मामला उठाकर मुख्‍यमंत्री चन्‍नी को असहज कर दिया। उन्‍होंने कहा‍ कि मैं पंजाब के हित की बात क‍हता रहूंंगा कोई पद दिया जाए या न दिया जाए। सिद्धू ने कहा कि पंजाब चुनाव में 50 फीसद टिकट महिलाओं को देंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि मरते दम तक राहुल गांधी और साेनिया गांधी का वफादार रहूंगा। बाद में मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में महिलाओं को बराबरी का हक देंगे।

कांग्रेस की लुधियाना रैली में सिद्धू ने चन्‍नी सरकार पर उठाए सवाल, सीएम चन्‍नी ने दिए जवाब
सिद्धू के बाद मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने रैली काे संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में माफियाराज खत्‍म करेंगे। सिद्धू द्वारा महंगे रेत का मुद्दा उठाने के जवाब में चन्‍नी ने कहा कि पंजाब में रेत 22 रुपये प्रति फीट के हिसाब से बिक रही है। सरकार की सोच माफिया राज को खत्‍म करने की है।


चन्‍नी ने कहा कि अब अगली नजर केबल माफिया पर है। राज्‍य में केबल वाले 400 से 1000 रुपये महीना वसूल रहे हैंं। असली लूट केबल वालों की है। अब इनको सीधा करना है। अब उनको 100 रुपये से ज्‍यादा नहीं देना है। उन्‍होंने केबल वालों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ग्राहकोंं को अधिक लिए पैसे वापस कर दो, नहीं तो अगली कार्रवाई के लिए मैं जिम्‍मेदार नहीं होऊंगा। राज्‍य में एक परिवार ही पूरा केबल नेटवर्क संभाल रहा है।

निजी बसों पर हुई कार्रवाई की चर्चा करते हुए सीएम चन्‍नी ने कहा कि ऐसी बसें अब थानों में हैंं। गड़बड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेंग। हमने जो कहा था, करके दिखाया है। इस दौरान चन्‍नी ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी कटाक्ष किए और कहा कि वह बादलों से मिले हुए थे। यही कारण है कि उन्‍होंने साढ़े चार साल तक कोई कार्रवाई नहीं की।


सिद्धू द्वारा उठाए गए राज्‍य में नौकरी के मुद्दे का जवाब देते हुए चन्‍नी ने कहा कि राज्‍य में एक लाख नई नौकरियां देंगे। राज्‍य के युवाओं को बिना सिफारिश के योग्‍यता के आधार पर नौकरियां दी जाएगी। इसके साथ ही चन्‍नी ने ऑटो वालों के साथ केजरीवाल की मीटिंग से पहले उनको राहत दे दी। उन्‍होंंने कहा कि ऑटो और रेहड़ी वालों से अवैध वसूली बंद होगी। कोई पुलिस वाला उन्‍हें नहीं रोकेगा। उन्‍होंने कहा कि लुधियाना की छोटी फैक्ट्री के फिक्स्ड चार्ज हाफ किया जाएगा। नगर निगम के सफाई सेवक 10 दिन में पक्के होंगे और जो सफाई सेवक दर्ज चार निगम में हैं उन्हें पक्के के सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

इससे पहले रैली को संंबोधित करते हुए नवजाेत सिद्धू ने कहा, मैं कार्यकर्ताओं के लिए लड़ता हूंं। सिद्धू जैसे कई आएंगे, कई जाएंगे, लेकिन कांग्रेस बनी रहेगी। पार्टी संगठन बनाने की जरूरत है। पार्टी का संगठन बनाते ही राज्‍य में 2022 में भी हमारी सरकार बन जाएंगे। राज्‍य में पांच हजार चेयरमैनी के पद खाली हैं। आज इन पदों को भर दो अगली सरकार बन जाएगी। पहले पैसे से चेयरमैनी मिलती थी, लेकिन अब यह बंद हो गया है।
नवजोत सिद्धू ने कहा- पंजाब में 50 फीसद टिकट महिलाओं को देंगे।

सिद्धू ने उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा टिकट में महिलाओं को 40 फीसद का आरक्षण देने की चर्चा करते हुए पंजाब मेंं 50 फीसद महिलाओं को टिकट में हिस्‍सेदारी देने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस ने महिलाओं को 50 फीसद टिकट देने की घोषणा की है। पंजाब विधानसभा चुनाव में हम 50 फीसद टिकट महिलाओं को देंगे।

सिद्धू ने ने कहा कि पंजाब में रेत फ्री नहीं हो पाया। मैं पंजाब में रेत 1000 रुपये से ज्यादा नही बिकने दूंगा। सीएम ने रेत फ्री करने की बात की, लेकिन आज भी यह 3400 रुपये की दर से बिक रही है। इसे 1000 रुपये से ज्‍यादा नहीं बिकने देंगे, अन्‍यथा सिद्धू आपके पास नहींं आएगा।

सिद्धू ने कहा कि,पंजाब से माफिया राज को मिटाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे। पंजाब को फिर से रिफाइन (शुद्ध) करना होगा। पंजाब बदलने के लिए घर-घर फैसले लेने होंगे। राज्‍य से माफिया राज खत्‍म होकर रहेगा। उन्‍होंने पंजाब की आर्थिक दशा की चर्चा करते हुए कहा कि राज्‍य पर सात लाख करोड़ का कर्ज है। ऐसा सिस्टम लाएंगे, जिससे हर माह 25 से 30 हजार करोड़ राज्‍य के खजाने में आएंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि सरकार एक लाख खाली पद भरे। इसके साथ ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री चन्‍नी द्वारा पिछले दिनों किए गए इन्वेस्टमेंट समिट (निवेश सम्‍मेलन) पर सवाल खड़े किए।

सिद्धू ने कहा कि आज राज्‍य के खजाने मेंं पैसे होते तो ईटीटी शिक्षकों को सड़कोंं पर नहीं आना पड़ता। कांग्रेस सबसे ज्‍यादा सीट लुधियाना से जीत रही है। प्लानिग बोर्ड के चेयरमैन पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने उन्‍हें बदलने की मांग तक कर डाली।

सिद्धू ने कहा कि सभी पद वर्कर को मिलेंगे। कांग्रेस अपने आप को न हराए तो हम कभी नही हारेंगे। सिद्धू ने कहा कि लुधियाना में निवेश लाएंगे। लालीपाप बांटने नहीं दूंगा। उन्‍होंने कहा कि पंजाब से धोखा नहीं करुंंगाा भले ही कोई पद न मिले और भले ही कुछ न‍ दिया जाए। सिद्धू ने आप के कन्‍वीनर व दिल्‍ली के सीएम अरविंद जरीवाल पर भी हमले किए। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल जहां मर्जी मेरे साथ बहस कर लें। केजरीवाल झूठ बोलते हैं। दिल्‍ली में इंडस्ट्री को बिजली पंजाब से महंगी मिलती है। अगली सरकार में इंडस्ट्री को पंजाब में पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली देंगे।

इसके साथ ही सिद्धू ने चन्‍नी सरकार की तारीफ भी की। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में साढ़े चार साल में जो नहीं हुआ वह तीन माह में किया गया है। उन्‍होंंने कांग्रेस के प्रति अपनी निष्‍ठा को व्‍यक्‍त किया और कहा कि सिद्धू मरते दम तक राहुल गांधी और साेनिया गांधी का रहेगा। 2022 के पंजाब विधानसभा का चुनाव ईमान और हराम का होगा। केबल, रेत और ट्रांसपोर्ट माफिया का पैसा हराम है और जो राजस्‍व सरकार को आता है, वह ईमान का है।

Previous articleविपक्षी पार्टियों को प्रजातंत्र पर नहीं सिर्फ परिवार पर विश्वास : जेपी नड्डा
Next articleमाफी से नहीं, एमएसपी कानून बनाने से होगा किसानों का भला : राकेश टिकैत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here