Home राजनीति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निराश हुआ जदयू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निराश हुआ जदयू

22
0
  • बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर नीतीश सरकार का यू-टर्न

पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निराश जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अपनी पुरानी मांग से पलट गया है और केंद्र के समक्ष नई इच्छा जाहिर कर दी है। बिहार की नीतीश कुमार सरकार में योजना एवं विकास मंत्री बिजेद्र यादव ने सोमवार को कहा है कि अब पार्टी बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग नहीं करेगी। हम पहले बोल-बोलकर थक गए हैं, अब केवल राज्य में नहीं हर क्षेत्र विशेष सहायता मिलनी चाहिए। बिजेंद्र ने कहा कि नीति आयोग ने बिहार को लेकर सही रिपोर्ट नहीं पेश की है, ऐसे में राज्य के साथ न्याय नहीं हुआ है। आयोग की रिपोर्ट विरोधाभासी है।

योजना एवं विकास मंत्री बिजेद्र यादव ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे के लिए कमेटी का गठन हुआ था। रिपोर्ट भी दी गई थी, इसके बाद भी नतीजा नहीं निकला तो अब कितनी मांग की जाए? बिजेद्र यादव ने कहा कि मांग करने की एक सीमा होती है। सात-आठ साल से तो जदयू मांग कर ही रहा है, अब कितने दिन अनवरत यही किया जाए? बिजेंद्र ने कहा कि अब हमें बिहार के सभी क्षेत्रों में विशेष मदद चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बिहार में नीतीश कुमार सरकार जोरशोर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठाती रही है। जदयू ने इसके लिए नीति आयोग की रिपोर्ट को आधार भी बनाया था। बिहार के नेताओं ने पहले भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य के साथ इंसाफ करने की बात कही थी। जदयू के साथ बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में साथी जीतनराम मांझी का हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी विशेष राज्य के दर्जे को लेकर मुखर रहा है।

Previous articleपांच दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंची प्रियंका, कल से करेंगी लगातार बैठक
Next articleआइपीएल 2021: राजस्थान रायल्स ने टास जीतकर पहले किया बल्लेबाजी का फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here