Home राजनीति कर्नाटक पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी, नए मुख्यमंत्री के नाम...

कर्नाटक पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी, नए मुख्यमंत्री के नाम पर आज हो सकता है फैसला

66
0

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री के पद से येदियुरप्‍पा के इस्‍तीफा दिए जाने के बाद वहां पर नए नेता का चुनाव करने के मकसद से केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और धर्मेंद्र प्रधान बेंगलुरु पहुंच गए हैं। आज शाम पार्टी विधायकों की बैठक होगी।

इन दोनों से पार्टी के विधायकों की मुलाकात शाम पांच बजे सोमवार को होनी है। इस बैठक में विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा जिसको सीएम पद पर बिठाया जाएगा। हालांकि इस दौड में कई नाम हैं लेकिन इसके बाद भी इसको लेकर पार्टी में कोई खींचतान की स्थिति नहीं है। इसलिए इसको पार्टी आसानी से सुलझा लेगी और जल्‍द ही शायद नए नाम की घोषणाकर दी जाए।

नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर कुछ नाम सामने आ रहे हैं। नए सीएम की दौड़ में बसनगौड़ा रामनगौड़ा पाटिल यतनाल, अरविंद बेलाड और मुरुगेश निरानी समेत कुछ दूसरे नाम भी सामने आ रहे हैं। इस दौड़ में राज्‍य के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई का नाम भी लिया जा रहा है। ध्‍यान रहे कि बीएस येदियुरप्‍पा राज्‍य के लिंगायत समुदाय से आते हैं जो यहां का सबसे बड़ा समुदाय है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में इस समुदाय की काफी अहम भूमिका होती है।

गौरतलब है कि 26 जुलाई 2021 को येदियुरप्‍पा ने अचानक ही मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उन्‍होंने इसकी जानकारी देते हुए ये भी कहा था कि इसके लिए उनपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं था। आपको बता दें कि वे राज्‍य के चार बार सीएम रह चुके हैं। नए मुख्‍यमंत्री के पद पर बैठने तक फिलहाल वो बतौर कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे। उन्‍होंने दो वर्ष पूरे करने के बाद इस पद से इस्‍तीफा दिया था।

येदियुरप्‍पा ने कहा है कि वो अगली बार पार्टी को दोबारा सत्‍ता में लाने के लिए जी-जान से काम करेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि वो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के आभारी हैं कि उन्‍होंने इस पद के लिए उन्‍हें चुना था।

Previous articleजर्मनी के केमिकल साइट पर जोरदार विस्फोट, आसमान पर फैला काला धुआं; चेतावनी जारी
Next articleसंसद का मॉनसून सत्र 2021: केंद्र सरकार ने माना, अपने संगठनों में बच्चों को भर्ती कर रहे नक्सली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here