Home राजनीति इस्‍तीफा देने के बाद कैप्‍टन ने कहा- नवजाेत सिंह है सिद्धू टोटल...

इस्‍तीफा देने के बाद कैप्‍टन ने कहा- नवजाेत सिंह है सिद्धू टोटल डिजास्‍टर

22
0

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस में खीचतान के बीच अपने अपमान से आहत हैं। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत में भविष्‍य की सियासत के बारे में भी संकेत दिए। एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उनके लिए सभी विकल्‍प हैं। मैं अभी थका हूं। मुझे मुख्‍यमंत्री के रूप मेें नवजाेत सिंह सिद्धू के साथ काम नहीं सकता। सिद्धू टाेटल डिजास्‍टर हैं। उनमें कोई क्षमता नहीं है। एक विभाग को तो नहीं संभाल सके, पूरा पंजाब क्‍या संभालेंगे।

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कैप्टन ने अपने इस्तीफे का ठीकरा पार्टी हाईकमान पर भी फोड़ा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरा अपमान हुआ। मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया जी को कह दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में तीसरी बार कुछ विधायक इकट्ठा होकर कह देते हैं कि मैं काम नहीं कर रहा, ऐसे में आपको जो अच्छा लगता है उसे मुख्‍यमंत्री बना लें।

कैप्टन अमरिंदर ने अपनी अगली रणनीति के बारे में कहा, मेरे पास सभी विकल्प खुले हैं। मैं जल्द ही अपने समर्थकों से मिलूंगा और उनके साथ बातचीत करके अगली रणनीति तय करूंगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहा। अब अपने समर्थकों और अपने साथियों से बात करके आगे की योजना तैयार करूंगा। मैं अभी पार्टी में हूं। कैप्टन ने मीडिया कर्मियों से ज्यादा बात नहीं की। इतना कहकर ही वह लौट गए। हालांकि उनके बेटे रणइंद्र सिंह ने कैप्टन के इस्तीफे को मुक्ति बताया। उन्होंने कहा कि स्टेट दीयां झांझरां लैह चुकियां ने (स्टेट की पायलें उतर चुकी हैं)।


बाद में एक टीवी चैनल से बातचीत में पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू पर जमकर भड़के। उन्‍होंने कहा कि मैंने पिछले दिनों कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को बता दिया था मुझे नवजोत सिंह सिद्धू स्‍वीकार नहीं है। कैप्‍टन ने कहा, मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नवजोत सिंह सिद्धू किसी सूरत में मंजूर नहीं है। वह व्‍यक्ति टोटल डिजास्‍टर है। एक मिनस्ट्री तो संभाल नहीं पाया पूरा पंजाब कैसे संभालेगा। मंत्री रहते उसने अपने विभाग में पूरी गड़बड़ी फैलाकर रख दी।

Previous articleकैप्‍टन अमरिंदर सिंह का मुख्यमंत्री पद से इस्‍तीफा, कहा- मेरा अपमान किया गया, खुले है सभी विकल्‍प
Next articleसुनील जाखड़ हो सकते हैं पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री, दौड़ में सबसे आगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here