Home देश मेहुल चोकसी को लेकर गरमाई कैरिबियाई देशों की राजनीति, सरकार-विपक्ष में तकरार

मेहुल चोकसी को लेकर गरमाई कैरिबियाई देशों की राजनीति, सरकार-विपक्ष में तकरार

11
0

नई दिल्ली, पंजाब नेशनल बैंक स्कैम केस के आरोपी मेहुल चोकसी के कारण भारत की राजनीति में काफी भूचाल आया था. लेकिन हाल ही में एंटीगुआ से लेकर डोमिनिका में घटे घटनाक्रम ने कैरिबियाई देशों की राजनीति को गरमा दिया है. एंटीगुआ और डोमिनिका दोनों ही देशों की विपक्षी पार्टियों ने मेहुल चोकसी के मसले पर अपने-अपने देश की सरकार को निशाने पर लिया है. डोमिनिका में विपक्ष के नेता लिनॉक्स लिंटन ने अपने देश की सरकार पर आरोप लगाया है कि मेहुल चोकसी जिस तरह एंटीगुआ से गायब होकर यहां पाया गया है, उसने सरकार की मिलीभगत की ओर इशारा किया है. विपक्ष ने मांग की है कि मेहुल चोकसी से जुड़ी पूरी थ्योरी पर तुरंत रोक लगनी चाहिए.
विपक्षी पार्टियों को फंड करने का आरोप
डोमिनिका से पहले एंटीगुआ में भी विपक्षी पार्टी ने वहां के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन को निशाने पर लिया था. लेकिन एंटीगुआ में तो खुद प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने आरोप लगाया था कि मेहुल चोकसी उनके देश की विपक्षी पार्टियों को फंड कर रहा है. ताकि अगर वो सत्ता में आए तो उसे एंटीगुआ में रोका जा सके. डोमिनिका और एंटीगुआ से इतर भी अन्य कुछ देशों में मेहुल चोकसी को लेकर चर्चा जारी है. बता दें कि मेहुल चोकसी अभी डोमिनिका में ही कस्टडी में है. यहां विपक्ष ने पुलिस और सरकार के रोल की जांच की बात कही है कि मेहुल चोकसी को इतनी आसानी से यहां कैसे आने दिया गया.
अभी भी गिरफ्त में है मेहुल चोकसी
आपको बता दें कि पीएनबी स्कैम मामले में भगोड़ा घोषित मेहुल चोकसी पहले एंटीगुआ में रुका हुआ था, लेकिन हाल ही में उसे डोमिनिका में पकड़ा गया. मेहुल चोकसी के वकील का दावा है कि उसे किडनैप किया गया था, जबकि ये भी कहा जा रहा है कि मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डोमिनिका में आया था. अभी भले ही पूरा राज ना खुला हो लेकिन मेहुल चोकसी के कारण भारत से लेकर कैरिबियाई देशों तक हलचल मची हुई है. मेहुल चोकसी अभी भी पुलिस की गिरफ्त में हैं, हाल ही में उसकी कुछ तस्वीरें सामने आई जिसमें उसे चोट लगी हुई है. Live TV

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here