Home » अजय बंगा कोरोना संक्रमित, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक रद्द

अजय बंगा कोरोना संक्रमित, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक रद्द

  • विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय बंगा गुरुवार को नई दिल्ली में नियमित परीक्षण के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए ।
  • एक सरकारी बयान में कहा गया है कि उनकी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है।
    नई दिल्ली ।
    विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय बंगा गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है। 63 वर्षीय बंगा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर से भी मिलने का कार्यक्रम था।
    अफ्रीका से शुरू हुआ विश्व दौरा
    अजय बंगा अपने विश्व दौरे के अंतिम चरण में यात्रा कर रहे थे। वर्तमान में वे आइसोलेशन में हैं। बंगा की नई दिल्ली यात्रा (23 मार्च और 24 मार्च) उनके तीन सप्ताह के विश्व दौरे का अंतिम पड़ाव है, जो यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशिया में जाने से पहले अफ्रीका में शुरू हुआ था। नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि बंगा किसी भी भारतीय समकक्ष से नहीं मिले हैं। वह स्थानीय दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आइसोलेशन में रह रहे हैं। वहीं, कोषागार विभाग ने गुरुवार की दोपहर को बताया, “नियमित परीक्षण के दौरान अजय बंगा COVID-19 संक्रमित पाए गए। उनमें हल्के लक्षण हैं। फिलहाल वे आइसोलेशन में रह रहे हैं।”
    भारत ने बंगा की उम्मीदवारी का समर्थन किया
    बंगा के विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के नामांकन की घोषणा के भारत ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया। तब से, सरकारों के एक विविध गठबंधन ने बंगा के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है, जिसमें बांग्लादेश, कोटे डी आइवर, कोलंबिया, मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, घाना, इटली, जापान, केन्या, सऊदी अरब, कोरिया गणराज्य और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं। अपने विश्व दौरे के दौरान बंगा ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों, हितधारकों, व्यापारिक नेताओं, उद्यमियों और नागरिक समाज से मुलाकात की। रास्ते में, उन्होंने अधिवक्ताओं, शिक्षाविदों, विकास विशेषज्ञों, अधिकारियों, नोबेल पुरस्कार विजेताओं और पूर्व सरकारी अधिकारियों का समर्थन प्राप्त करते हुए अपनी उम्मीदवारी के लिए निरंतर गति का निर्माण किया है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd