Home देश वायरल खबर : दो सिर और तीन आखों के साथ पैदा हुआ...

वायरल खबर : दो सिर और तीन आखों के साथ पैदा हुआ बछड़ा, पूजा करने लगे लोग

31
0

नई दिल्ली। इन दिनों नवरात्रि का पर्व पूरे देश में चल रहा है, लोग नौ दिन लगातार मां दुर्गा की पूजा करते हैं। इसी बीच उड़ीसा में एक गाय ने ऐसे बछड़े को जन्म दिया कि लोग गाय के साथ बछड़े की पूजा करने लगे। यहां की गाय ने जिस बछड़े को जन्म दिया, उस बछड़े के दो सिर और तीन आंखें हैं।

दरअसल, यह मामला उड़ीसा से सामने आया है। यहां स्थित नबरंगपुर में दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े ने जन्म लिया है। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। नवरात्रि के महीने में गाय द्वारा दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े के जन्म देने को लेकर लोग मां दुर्गा के अवतार के रूप में मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं।

यह बछड़ा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, नबरंगपुर जिले के बीजापुर गांव में रहने वाले किसान धनीराम ने दो साल पहले ही इस गाय को खरीदा था। हाल ही में बछड़े का जन्म हुआ तो किसान ने देखा कि उस बच्चे को एक सिर नहीं बल्कि दो सिर और तीन आंख हैं। थोड़ी ही देर बाद जब इसकी खबर गांव के लोगों को लगी, तो वहां भीड़ लग गई।

नवरात्रि के महीने में पैदा हुए बछड़े को लोग मां दुर्गा का अवतार समझकर उसकी पूजा करने में जुट गए। धनीराम के बेटे ने बताया कि दो सिर होने पर बछड़े को मां से दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए बछड़े के लिए दूध बाहर से खरीदकर पिलाया जा रहा है।

फिलहाल यहां इस बछड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। बता दें इससे पहले भारत में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब बछड़े सामान्य रूप में पैदा नहीं हुए। हालांकि कुछ साल पहले यूपी में पैदा हुए एक बछड़े की मौत भी हो गई थी।

Previous articleमहानवमी कल, इस विधि से करें मां की पूजा- अर्चना, नोट कर लें शुभ मुहूर्त, सामग्री की लिस्ट, मंत्र और आरती
Next articleआतंकवाद की अब खैर नहीं, सीमा से 50 km के दायरे में बीएसएफ को गिरफ्तारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here