Home देश बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा, सुरक्षाकर्मियों से हाथापाई, कई विधायक घायल

बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा, सुरक्षाकर्मियों से हाथापाई, कई विधायक घायल

30
0

पटना। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है। कल सत्र का अंतिम दिन है लेकिन आज विधानसभा में विपक्षी पार्टियों का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। भोजनावकाश के बाद विपक्षी पार्टियों ने एक बार फिर जमकर हंगामा किया और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को अपने चेम्बर से निकलने से रोक दिया। विधायकों को रोकने गए सुरक्षा कर्मियों से हाथापाई की गयी है। चेम्बर के बाहर भी जमकर बवाल किया गया है। कई विधायक के घायल होने की सूचना है।

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ यह विरोध किया जा रहा है। इससे पहले भी आज दिन में आरजेडी ने बिहार विधानसभा के बाहर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

विपक्ष दे रहा है ये दलील

विपक्ष के विधायकों का कहना है कि इस विधेयक के जरिए बिहार पुलिस को कई सारे नए अधिकार दिए गए हैं। इसमें वारंट के बिना गिरफ्तारी के साथ-साथ हिरासत में मौत के मामले पर भी पुलिस के खिलाफ गंभीर मामला दर्ज नहीं करने की बात शामिल है।

आज बिहार विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के पूर्व ही इस विधेयक के विरोध में सदन के बाहर विपक्षी सदस्यों ने इस कानून को काला कानून बताते हुए विधयेक के विरोध में नारे लगाए। इसके बाद सदन की कार्यवाही जब प्रारंभ हुई तो आरजेडी, भाकपा माले और कांग्रेस के सदस्य वेल में आकर हंगामा करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विपक्षी सदस्यों को बार-बार अपने स्थान पर जाकर अपनी बात कहने का अनुरोध करते रहे, लेकिन सदन में हंगामा जारी रहा। इसके बाद 12 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

12 बजे जब कार्यवाही प्रारंभ हुई तब भी विपक्ष के सदस्य फिर हंगामा करने लगे। इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने विधेयक की कॉपी फाड़ दी। इसके बाद एकबार फिर सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here