Home देश School Closed: यूपी में 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद,...

School Closed: यूपी में 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

37
0
UP-Schools-min.jpg

Schools Closed News: योगी सरकार ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को अब चार अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

UP Schools Closed: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को अब चार अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर 4 अप्रैल कर दी जाए.

उन्होंने कहा कि अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराया जाए. मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए. योगी ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि हर गांव और वार्ड में निगरानी समितियां गठित की जायें. उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सामाजिक मेल जोल से दूरी का पालन सुनिश्चित कराया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए.

योगी ने कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिये और कहा कि टीकाकरण कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण की तिथि पर एक दिन का अवकाश अनुमन्य किया जाए और इसी तरह निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी अवकाश की व्यवस्था करायी जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here