Home देश नासिक में ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वाले मरीजों के परिजनों...

नासिक में ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वाले मरीजों के परिजनों के लिए उद्धव ठाकरे ने किया मुआवजे का एलान

18
0

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की वजह से गैस आपूर्ति बाधित होने से मारे गये 22 रोगियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

घटना पर दु:ख जताते हुए ठाकरे ने इसकी व्यापक जांच की भी घोषणा की। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘घटना में मारे गये हर शख्स के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि किसी तरह की राजनीति इस पर नहीं करें।’’

मैं शब्दों में अपना दु:ख नहीं जता सकता- ठाकरे

ठाकरे ने कहा, ‘‘ऑक्सीजन रिसाव की वजह से 22 लोगों की मौत एक दु:खद घटना है। मैं शब्दों में अपना दु:ख नहीं जता सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों को कैसे सांत्वना दूं। हालांकि यह एक हादसा था, लेकिन इसकी पूरी तरह जांच की जाएगी।’’

ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया- कमिश्नर

नासिक में आज दोपहर जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई। नासिक के जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि, रिसाव के बाद ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने की वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई।

नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे, 23 लोग वेंटिलेटर पर थे, अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया। पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

पीएम मोदी समेत अमित शाह ने घटना पर दुख जताया

वहीं, घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया था साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी मामले पर दुख जताते हुए कहा दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here