UdaipurMurderCase : गृह मंत्रालय ने एनआईए को दिया जाँच का निर्देश

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

राजस्थान : मंगलवार को उदयपुर में हुए नृशंस हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जाँच एजेंसी को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। वही आपको बता दे की एनआईए ने ग़ैरक़ानून गतिविधिया अधिनियम के साथ – साथ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

क्या है पूरा मामला ?

मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नामक व्यक्ति जो की पेशे से कपड़ा सिआला करता था [ टेलर ] की दो अपराधियों ने कपडे सिलाने के बहाने दुकान के अंदर जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। उस व्यक्ति की गलती बस यह थी की उसके बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में अपने सोशिल मीडिया स्टेटस लगाया था।

ये भी पढ़ें:  कोविड संक्रमितों में दो साल तक मानसिक रोगों का खतरा, रहें सावधान

हत्या का वीडियो वायरल

बताया जा रहा है की 15 दिन पहले शख़्स [ कन्हैयालाल ] के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया स्टेटस में नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। अपराधी दस दिन पहले से ही कन्हैयालाल की हत्या की योजना बना रहा था। उसने घटना को अंजाम देने से पहले भी वीडियो बनाया था जिसमे हत्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ भी बोला था और फिर अपराधी ने हत्या के वक्त भी और उसके उपरांत भी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया है , अपराधी ने अपने वीडियो में कहा की – जो हमारे इस्लाम के खिलाफ बोलेगा उसको तो सजा मिलनी चाहिए , वही उसने भड़काऊ , हिंसात्मक बाते भी बोला। पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों रियाज़ जब्बार और गौस मोहम्मद को राजसमंद से गिरफ्तार किय है। इसके अलावे तीन और लोगो को भी पुलिस ने पक्स्ड किया है।

ये भी पढ़ें:  कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाज़ुक, डॉक्टर्स ने कहा- बस दुआओं का सहारा

गृह मंत्रालय ने एनआईए को दिया निर्देश

उदयपुर में हुए हुए नृशंस हत्या के बाद गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी [ एनआईए ] को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा की किसी भी संगठन की संलिप्ता और अंतर्राष्ट्रीय सम्पर्क की गहन जाँच की जाएगी।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News