Home देश व्‍यस्‍त हाइवे पर गिरा तीन मंजिला मकान, बिहार में पटना-गया NH पर...

व्‍यस्‍त हाइवे पर गिरा तीन मंजिला मकान, बिहार में पटना-गया NH पर हादसा

12
0

मखदुमपुर (जहानाबाद)। बिहार के जहानाबाद जिले में तीन मंजिला मकान बुधवार की दोपहर अचानक भरभराकर मुख्‍य सड़क पर गिर गया। हादसे के वक्‍त भी इस सड़क से वाहनों का आवागमन जारी था। यह हादसा पटना-गया-डोभी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। मकान ध्‍वस्‍त होने के बाद इसका पूरा मलबा सड़क पर आ गया। मकान के क्षतिग्रस्‍त होने की आशंका पहले ही घर वालों को हो गई थी और वे बाहर निकल आए थे। हालांकि इस हादसे में काफी नुकसान हुआ है। मकान के सड़क पर गिरने से ठीक पहले एक ट्रक वहां से निकला।


मखदुमपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में हुआ हादसा


मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में एक तीन मंजिला मकान बुधवार को अचानक धराशायी हो गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन लाखों का नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक तीन मंजिला मकान में काजल रेडिमेड कपड़ा दुकान चलती थी।

हादसे से कुछ देर पहले ही हो गया था अहसास

घटना के कुछ समय पहले ही मकान के धीरे-धीरे सड़क की ओर झुकने का अहसास उसमें रहने वाले लोगों को हो गया था। इसके बाद आसपास एवं उस मकान में रहने वाले लोग बाहर निकल कर सुरक्षित स्‍थान पर चले गए। तुरंत इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई, जिसके बाद इलाके में विद्युत आपूर्ति को बंद किया गया। कुछ समय बाद उक्त मकान एनएच सड़क की ओर धराशायी हो गया।

सामने आई प्रशासन की लापरवाही

इस हादसे के कारण सड़क पर काफी देर तक यातायात बाधित हो गया। प्रशासन की ओर से धराशायी मकान के मलबे को हटाकर यातायात व्यवस्था चालू करने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जाता है कि मकान की बुनियाद कमजोर होने के कारण यह हादसा हुआ। इस हादसे में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। हादसे का अंदेशा होने के बाद भी सड़क पर वाहनों की आवाजाही होते रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here