Home देश बहुचर्चित निकिता तोमर हत्‍याकांड में आया फैसला, तौसीफ और रेहान दोषी करार,...

बहुचर्चित निकिता तोमर हत्‍याकांड में आया फैसला, तौसीफ और रेहान दोषी करार, तीसरा आरोपी बरी

5
0

फरीदाबाद। फरीदाबाद के बहुचर्चित निकिता तोमर हत्‍याकांड में अदालत का फैसला आ गया है। बुधवार को इस मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट ने दो आरोपियों तौसीफ और रेहान को दोषी करार दिया है। हथियार मुहैया कराने के आरोपी अजहरुद्दीन को बरी कर दिया गया है। 26 मार्च को दोनों दोषियों को सजा सुनाई जाएगी। इस मामले में कुल 57 गवाहों की गवाही हुई है। तौसीफ ने अपने दोस्‍त रेहान के साथ मिलकर निकिता की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ निवासी निकिता तोमर अग्रवाल कॉलेज में B.Com फाइनल इयर की छात्रा थी। 26 अक्टूबर 2020 की शाम करीब पौने 4 बजे जब वह परीक्षा देकर कॉलेज के बाहर निकली तो सोहना निवासी तौसीफ ने अपने दोस्त रेहान के साथ मिलकर कार में उसे अगवा करने की कोशिश की।

शादी का दबाव बना रहा था तौसीफ

निकिता के घरवालों ने बताया था कि तौसीफ कुछ दिनों से लड़की पर शादी का दबाव बना रहा था। उसने निकिता से जबरदस्ती दोस्ती भी करनी चाही। निकिता के जब इन्‍कार किया तो तौसीफ ने उसको गोली मार दी थी। अस्पताल में इलाज के दौरान निकिता की मौत हो गई थी। दिनदहाड़े अंजाम दी गई यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, जिसके आधार पर आरोपियों की पहचान करके तौसीफ व रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मामले में तीसरे आरोपी अजरुद्दीन ने तौसीफ को हथियार उपलब्ध कराया था।

2018 में भी निकिता का किया था अपहरण

आरोपी ने साल 2018 में भी निकिता का अपहरण कर निकिता पर शादी का दबाव बनाया था। निकिता के परिजनों ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी तौसीफ को गिरफ्तार भी कर लिया था, लेकिन उसके परिवारवाले हाथ-पैर जोड़ने लगे और निकिता के परिवार ने मामला वापस लेते हुए समझौता कर लिया। इसके बाद भी तौसीफ ने निकिता को परेशान करना नहीं छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here