Home देश किसी भी रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंची प्रवासियों की भीड़: रेल मंत्री

किसी भी रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंची प्रवासियों की भीड़: रेल मंत्री

15
0

नई दिल्ली। रेलवे स्टेशनों पर बड़ी संख्या में प्रवासियों के पहुंचने की खबर को खारिज करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि देशभर में ऐसा कोई भी रेलवे स्टेशन नहीं है, जहां प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में आए हों या उन्हें कोई तकलीफ हुई हो।

इसी संदर्भ में उन्होंने कहा कि वे स्वयं स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। फिलहाल ट्रेनों में सीट खाली जा रही हैं और यदि आवश्यकता हुई तो तुरंत स्पेशल ट्रेनों को भी चलाएंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा सोमवार को एक सप्ताह के कर्फ्यू की घोषणा के बाद शाम तक आनंद विहार और सराय कालेखां अंतरराज्यीय बस अड्डों पर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पहुंच गये और बसों में स्थान नहीं मिलने पर छतों पर सवार होकर घर लौटते दिखाई दिए। ऐसे में सोशल मीडिया पर रेलवे स्टेशनों पर भीड़ की खबरें वायरल हो गईं।

रेल मंत्री गोयल ने एक संवाददाता सम्मेलन में प्रवासियों के रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने और उनके लिए इंतजाम के संबंध में एक सवाल के जवाब में कहा कि वे स्वयं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सभी डीआरएम के साथ स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी स्थान पर ऐसी स्थिति आती है तो रेलवे तुरंत स्पेशल ट्रेन चलाने को तैयार है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि स्थिति यह है कि रेलगाड़ियों में काफी सीटें खाली हैं, ऐसे में लोग आसानी से टिकट बुक करके जा सकते हैं। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि रेलवे का परिचालन सुचारू रूप से जारी है। उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का कोई लॉकडाउन नहीं है। रेल गाड़ियां चल रही हैं और आगे भी चलती रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here