जम्मू-कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, सुरक्षा बलों-वीआईपी पर हमले की साजिश रच रहा आतंकी गिरफ्तार

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

आधिकारिक के मुताबिक, “विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए आर्मी ने पुलिस के साथ रोहामा रफियाबाद में संयुक्त अभियान शुरू किया और एक आतंकवादी को पकड़ा, जिसके कब्जे से गोला-बारूद बरामद किया।”
श्रीनगर,
सेना ने जम्मू-कश्मीर के रफियाबाद और सोपोर के इलाकों में सुरक्षा बलों व वीआईपी को निशाना बनाने की योजना बनाने के आरोप में एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान हंदवाड़ा निवासी रिजवान शफी लोन के रूप में हुई है। सेना के आधिकारिक बयान में कहा गया, “एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए आर्मी ने रफियाबाद पुलिस के साथ रोहामा रफियाबाद में संयुक्त अभियान शुरू किया और एक आतंकवादी को पकड़ा, जिसके कब्जे से गोला-बारूद के साथ एक पिस्तौल बरामद किया।” बयान के मुताबिक, “यह उल्लेख करना उचित है कि पकड़ा गया आतंकी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था। वह रफियाबाद और सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों व वीआईपी पर हमला करने और मारने की योजना बना रहा था। लोन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”
रामबन में सेना के जवान ने खुदकुशी की
दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सेना के एक जवान ने शुक्रवार शाम खुदकुशी कर ली। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतक जवान की पहचान हरियाणा निवासी रवि कुमार (25) के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जवान शुक्रवार शाम बनिहाल में नील शीर्ष चौकी पर गार्ड ड्यूटी पर था, जब उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। अधिकारियों ने कहा कि कुमार की ओर से यह कदम उठाने के पीछे की वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, पुलिस ने पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी है। चिकित्सीय-कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जवान का पार्थिव शरीर उसकी इकाई में भेज दिया गया है, जहां से इसे अंतिम संस्कार के लिए जल्द परिजनों को सौंपा जाएगा।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News