Home देश दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, देश के प्रमुख शहरों में थी...

दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, देश के प्रमुख शहरों में थी हमले की योजना

27
0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादी गिरफ्तार भी किए है। इनकी गिरफ्तारी से मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व अन्य चीजें बरामद किए गए हैं। इनके नाम जीशान, जान मोहम्मद अली, मोहम्मद अबू बकर, ओसामा और मूलचंद उर्फ लाला है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह कई राज्यों में एक साथ रेड करके इन सभी को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से तीन उत्तर प्रदेश के और दो दिल्ली के रहने वाले हैं। इनमें से दो आतंकियों ने पाक में ट्रेनिंग भी ली है। इनके देश के कुछ प्रमुख शहरों में विस्फोट करके उनको दहलाने की थी।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इनके फोटो जारी किए हैं। ये सभी पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ और आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं।
डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से काफी संख्या में विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई हैं। छह आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में आपरेशन चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया गया। आतंकियों में एक का नाम मोहम्मद ओसामा है, जिसे दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली हमेशा से ही आतंकियों के निशाने पर रही है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रचते रहते हैं, दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त से पहले आतंकियों का इनपुट मिला था, उसको ध्यान में रखकर स्पेशल टीम काम कर रही थी। पुलिस की इसके बारे में सूचनाएं मिल रही थी।

पुलिस आतंकियों के पूरे मॉड्यूल पर नजर बनाए हुए थी। जब सूचना पुख्ता हो गई उसके बाद स्पेशल सेल ने इस मॉड्यूल के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया, अब इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जिन लोकल लोगों को पकड़ा है उनके भी इनसे संबंधों की तलाश की जा रही है।

Previous articleआइपीएल 2021 से पहले इन 6 टीमों ने बदले अपने 15 खिलाड़ी
Next articleलोहे के कबाड़ से पिता-पुत्र ने बनाई 14 फीट ऊंची प्रधानमंत्री की प्रतिमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here