Home देश कोरोना के चलते इस राज्‍य ने भी स्‍थगित किए 10वीं, 12वीं के...

कोरोना के चलते इस राज्‍य ने भी स्‍थगित किए 10वीं, 12वीं के बोर्ड एग्‍जाम

25
0

Board Exam 2021 Postponed: जारी आदेश के अनुसार, परीक्षाएं फिलहाल अगले आदेश तक स्‍थगित रहेंगी. संक्रमण की स्थिति की विचार के बाद नई एग्‍जाम डेट्स पर फैसला लिया जाएगा. राज्य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी स्कूलों और मदरसों के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का आदेश लागू होगा.

Board Exam 2021 Postponed: कोरोना महामारी के मद्देनजर अब त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) ने भी शनिवार  01 मई को घोषणा कर कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं. जारी आदेश के अनुसार, परीक्षाएं फिलहाल अगले आदेश तक स्‍थगित रहेंगी. संक्रमण की स्थिति की विचार के बाद नई एग्‍जाम डेट्स पर फैसला लिया जाएगा.

राज्‍य शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने ट्वीट के माध्‍यम से कहा  “TBSE के निर्णय के अनुसार, कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई हैं.” इसके साथ ही उन्‍होंने यह  इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि सभी छात्र अपनी परीक्षा की तैयारियां पूरी रखें क्‍योंकि स्थितियां ठीक होते ही बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. 

राज्य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी स्कूलों और मदरसों के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का आदेश लागू होगा. आदेश लागू होगा. त्रिपुरा बोर्ड मध्यमा परीक्षा, या कक्षा 10 की परीक्षाएं 19 मई, 2021 से शुरू होने वाली थीं, जबकि उच्चतर माध्यमिक या कक्षा 12 की परीक्षाएं 18 मई, 2021 को शुरू होने वाली थीं. बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन पेन एंड पेपर मोड में ही आयोजित की जाएंगी. 

महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए CBSE समेत अन्‍य कई स्‍टेट बोर्ड अपनी परीक्षाएं स्‍थगित कर चुके हैं तथा 10वीं की परीक्षाएं रद्द भी कर चुके हैं.  सभी स्‍थगित परीक्षाओं की डेट्स पर फैसला तब ही लिया जा सकेगा जब संक्रमण की स्थिति काबू में आएगी. छात्रों को सलाह है कि वे अपने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

Previous articleकोरोना: दिल्ली में पिछले 15 दिन में 4486 मौतें, पूरे अप्रैल में 5100 लोगों ने तोड़ा दम
Next articleकुंभ नगरी हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े में कोरोना का तांडव, अब तक महामंडलेश्वर समेत 10 संतों की गई जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here