Home देश विस्फोटक रखने वालों ने एंटीलिया की रेकी की, मुकेश के काफिले का...

विस्फोटक रखने वालों ने एंटीलिया की रेकी की, मुकेश के काफिले का पीछा किया, कार से धमकी भरी चिट्ठी भी मिली

30
0

मुंबई। एंटीलिया के बाहर गुरुवार को संदिग्ध कार में विस्फोटक मिलने के बाद से ही आशंका जाहिर की जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी निशाने पर हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि विस्फोटक रखने वालों ने एक महीने तक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की रेकी की। इतना ही नहीं इन लोगों ने कई बार मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा भी किया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार रात 1 बजे ये कार एंटीलिया के बाहर पार्क की गई और इससे पहले ये रात 12.30 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक रुकी रही।
कार से मिली धमकी भरी चिट्ठी में लिखा- ये ट्रेलर है, पूरा इंतजाम हो गया है
एंटीलिया के बाहर जो संदिग्ध कार मिली है, उसमें एक चिट्ठी भी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिट्ठी कम्यूटर से टाइप की गई है। जिस बैग में चिट्ठी मिली है, उस पर मुंबई इंडियंस लिखा है।
20 नंबर प्लेट मिलीं, कई नंबर रिलायंस स्टाफ की गाड़ियों से मैच
पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें बनाई हैं। ATS और मुंबई क्राइम ब्रांच की इन टीमों को अलग-अलग टास्क दिया गया है। जांच के दौरान कार से 20 नंबर प्लेट मिली हैं। कई नंबर ऐसे हैं, जो मुकेश अंबानी के स्टाफ द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कारों से मैच करते हैं। पुलिस के मुताबिक, नंबर प्लेट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा किया गया होगा, वरना कारों का नंबर मैच करना आसान नहीं है।
200 मीटर दूर खड़ी थी संदिग्ध कार, जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं
मुकेश के घर एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध SUV से गुरुवार शाम को जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं थीं। पड़ताल के दौरान कार का नंबर भी फर्जी मिला। पुलिस के मुताबिक, एंटीलिया के सामने 2 गाड़ियां देखी गई थीं, जिसमें एक इनोवा भी शामिल है। इस गाड़ी का ड्राइवर SUV को यहीं पर पार्क कर चला गया था। पुलिस अब उस इनोवा और उसके ड्राइवर का पता लगा रही है।
CCTV फुटेज में नजर आई संदिग्ध कार
पुलिस को अंबानी के आवास के सामने एक दुकान के सीसीटीवी फुटेज में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। फुटेज में स्कार्पियो नजर आ रही है। माना जा रहा है कि कार में एक संदिग्ध बैठा हुआ है और कुछ देर बाद वह पिछले दरवाजे से बाहर निकल जाता है। हालांकि, उसका चेहरा स्पष्ट नहीं है। फॉरेंसिक की टीम इस वीडियो फुटेज की जांच कर रही है।
मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
घटना के बाद मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी CRPF को सौंपी गई है। इसके अलावा मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को Y कैटिगरी की सुरक्षा मिली हुई है।

Previous articleगृह मंत्री अनिल विज ने कहा- जबरन धर्मांतरण के खिलाफ इसी बजट सत्र में बनेगा कड़ा कानून
Next articleGST प्रावधानों को लेकर भारत बंद, भोपाल में असर दिखने लगा; व्यापारियों ने कहा, न हम सड़क पर उतरेंगे और न बाजार खोलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here