Home देश दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुक ने अयोध्या में रानी हो...

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुक ने अयोध्या में रानी हो पार्क का किया निरीक्षण

32
0

अयोध्या। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुक ने शनिवार को अयोध्या स्थित रानी हो पार्क का 1 घंटे से ज्यादा समय तक निरीक्षण किया। वे विमान से अयोध्या पहुंचे। उन्होंने कड़ी सुरक्षा में सरयू तट पर स्थित कोरियाई रानी हो पार्क के विस्तार योजना पर हो रहे निर्माण कार्य को देखा।

कोरियाई रक्षा मंत्री ने रानी हो के स्मारक पर पुष्प रिंग अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शुह वुक ने कहा कि रानी हो का पार्क ताजमहल की तरह लोकप्रिय स्थल बनेगा। इससे भारत व दक्षिण कोरिया, के बीच सांस्कृतिक व पर्यटन को लेकर रिश्ते मजबूत होंगे दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान और बढ़ेगा। अयोध्या से दक्षिण कोरिया का पारिवारिक रिश्ता है जो और मजबूत बनेगा।

कलेक्टर एके झा ने बताया कि दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री ने यहां के कोरिया व भारत के सहयोग से बन रहे पार्क के निर्माण को बारीकी से देखा और प्रसन्नता व्यक्त की। दरअसल, अयोध्या की राजकुमारी हो का विवाह कोरिया गणराज्य के राजा किम सोरों से हुआ था। 2 हजार साल पहले अयोध्या से दक्षिण अफ्रीका समुद्र मार्ग से होकर राजकुमारी हो दक्षिण कोरिया पहुंची थीं। रानी हो का विशाल स्मारक का निर्माण अयोध्या के सरयू घाट किनारे चल रहा है।

Previous articleइजराइली जहाज पर मिसाइल से हमला, इंजन में खराबी के बाद भी मुंद्रा तट पर पहुंचा
Next articleममता बनर्जी ने किया भाजपा नेता को फोन, ऑडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here