Home देश पटना में सात कैदी फरार, दानापुर कोर्ट में पेशी के बाद भाग...

पटना में सात कैदी फरार, दानापुर कोर्ट में पेशी के बाद भाग निकले; कई थानों की पुलिस छापेमारी में जुटी

10
0

दानापुर/पालीगंज (पटना)। बिहार की राजधानी पटना में सात बंदियों के पुलिस हिरासत से फरार होने की जानकारी मिल रही है। दानापुर न्‍यायालय ने सभी को जेल भेजने का हुक्‍म दिया था। एक बार में सात कैदियों के फरार होने से पटना के प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि फरार होने वाले सभी कैदी पटना जिले के सिगोड़ी थाना कांड संख्या 72/21 में आरोपित हैं। इनके फरार होने की सूचना मिलते ही दानापुर पुलिस सहित कई थानों की पुलिस को खोजबीन में लगा दिया गया है। पुलिस के वरीय अधिकारी लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है और कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

आरोपियों के रिश्‍तेदारों के घर पुलिस तैनात

सिगोड़ी प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि दानापुर न्यायालय से कैदी फरार होने की सूचना वरीय अधिकारियों से मिलते ही कई थाना के पुलिस बल के साथ आरोपियों के गांव की घेराबंदी कर छापेमारी शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने आरोपियों के कई स्वजनों से पूछताछ की है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक स्वजनों की निशानदेही पर जगह-जगह पर रिश्तेदारों के यहां सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

कैदी वाहन में बैठाए जाने से पहले भाग निकले सभी

मिली जानकारी के अनुसार सिगोड़ी थाना के नरौली गांव में बिजली के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट एवं गोलीबारी की घटना घटी थी। इस मामले में दर्जन भर से अधिक लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। पुलिस दबिश से परेशान होकर मामले के सात नामजद आरोपियों ने मंगलवार को दानापुर व्यवहार न्यायालय में सरेंडर किया। कोर्ट ने सभी को पुलिस अभिरक्षा में देने के साथ ही जेल भेजने का आदेश दिया था। पुलिसकर्मी जब इन्‍हें कैदी वाहन के पास लेकर जा रहे थे, तभी सभी फरार हो गए।

जमानत मिलने की उम्‍मीद में किया था सरेंडर

न्‍यायालय से जुड़े लोगों की मानें तो इन सभी ने कोर्ट से जमानत मिल जाने की उम्‍मीद में सरेंडर किया था, लेकिन कोर्ट ने इन्‍हें जेल भेजने की इजाजत दे दी। इधर, पुलिस वाले इनकी तरफ से बेफिक्र चल रहे थे कि इन लोगों ने खुद ही सरेंडर किया है, इसी गलतफहमी का फायदा उठाकर सभी भाग निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here