पीएफआई पर एनआईए-ईडी की बड़ी कार्रवाई, 106 सदस्य गिरफ्तार, कई राज्यों में हुए विरोध प्रदर्शन

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

देश के 11 राज्यों में एनआईए और ईडी ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि पीएफआई के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।
नई दिल्ली ।
देश की कई राज्यों में टेरर फंडिंग को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर एनआईए और ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। 10 से अधिक राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों ने राज्य की पुलिस के साथ मिलकर पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान पीएफआई के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, कई राज्यों में पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई का विरोध शुरू हो गया है। तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले लोग पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी और सदस्यों की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।
तमिलनाडु में जमीन पर बैठे कार्यकर्ता
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि राज्य में चेन्नई, सालेम और अन्य इलाकों में छापेमारी की जा रही है। चेन्नई में पीएफआई के लगभग 100 कार्यकर्ता पार्टी ऑफिस के बाहर जमीन पर बैठ गए और नारेबाजी की। मायलापुर में पीएफआई के एक पदाधिकारी आर. नासिर ने एजेंसी से कहा, ‘यह एक सामाजिक संगठन के खिलाफ फासीवादी ताकतों का हमला है। हम केंद्रीय एजेंसियों की अलोकतांत्रिक छापेमारी का विरोध करते हैं। हम इस तरह के कायरतापूर्ण कार्यों से नहीं झुकेंगे।’
केरल में भी प्रदर्शन
केरल से भी पीएफआई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। इसके विरोध में राज्य में भी प्रदर्शन हुए। केरल में पीएफआई चेयरमैन ओमा सलाम को भी हिरासत में लिया गया है। छापेमारी और हिरासत के विरोध में कई कार्यकर्ता राज्य की सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने इसे आरएसएस का एजेंडा कहा है। उन्होंने शुक्रवार को केरल बंद का भी एलान किया है।
कर्नाटक के मंगलुरु में भड़के कार्यकर्ता
उधर, कर्नाटक के मंगलुरु में पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। पुलिस ने कर्नाटक से भी पीएफआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।
पीएफआई के 106 सदस्य गिरफ्तार
पीएफआई के कुल 106 सदस्यों को 11 राज्यों से गिरफ्तार किया गया है। आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, कर्नाटक 20, केरल 22, एमपी 4, महाराष्ट्र से 20, पुडुचेरी 3, राजस्थान 2, तमिलनाडु से 10 और यूपी से 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News