Home देश अब ऑनलाइन ही करा लें चेकइन, विमानतल पर पहुंचने पर कटेंगे 200...

अब ऑनलाइन ही करा लें चेकइन, विमानतल पर पहुंचने पर कटेंगे 200 रुपये

26
0

रायपुर। हवाई यात्रियों के लिए यह खबर बड़े काम की है। उनके लिए यह जानना जरूरी है कि अब अगर वे स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचकर बोर्डिंग पास लेते है, तो उन्हें प्रति यात्री के हिसाब से 200 रुपये देने होंगे। मगर, ऑनलाइन चेकइन कराते हैं तो यह मुफ्त होगा। बताया जा रहा है कि विमानन कंपनी इंडिगो ने यह व्यवस्था शुरू भी कर दी है। इसके तहत विमानतल में चेकइन कराने पर 200 रुपये शुल्क है और वेब पर चेकइन होने पर 48 घंटे से लेकर 60 मिनट पहले तक यह सुविधा पूरी तरह निशुल्क है।

बताया जा रहा है कि इससे पहले इंडिगो एयरलाइंस द्वारा इसका शुल्क नहीं लिया जा रहा था, लेकिन अब शुरू कर दिया गया है। विमानन सूत्रों का कहना है कि वेब चेकइन को बढ़ावा इसलिए दिया जा रहा है, ताकि विमानतल में यात्रियों की भीड़ न हो। इस प्रकार से शुल्क शुरू होने के कारण वेब चेकइन करने वालों की संख्या बढ़ेगी।

स्वामी विवेकानंद विमानतल के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि अभी इंडिगो एयरलाइंस द्वारा ही यह शुल्क लेना शुरू किया गया है। एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस द्वारा विमानतल में भी चेकइन पर किसी भी प्रकार से शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

रायपुर से बनारस व जयपुर के लिए भी हवाई सेवा हो सकती है शुरू

विमानन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बीच रायपुर से जयपुर और बनारस के लिए विमान सेवा शुरू करने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। ट्रैवल्स कंपनियों ने भी पिछले दिनों इसकी मांग की थी तथा विमानन कंपनियां सर्वे कर चुकी हैं। बताया जा रहा है कि रायपुर से बनारस के लिए हवाई सेवा शुरू होती है, तो यह वाया अंबिकापुर होकर जाएगी। इसके साथ ही रायपुर से पुणे के लिए भी हवाई सेवा शुरू होने के संकेत हैं।

Previous articleबैतूल जिले में मौसम बिगड़ा, भैंसदेही समेत अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश
Next articleबंगाल का सियासी घमासान: भाजपा ने तीसरी लिस्ट में 148 नामों का ऐलान किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here