Home देश कर्नाटक में नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, लेकिन 15 दिनों तक विरोध प्रदर्शन...

कर्नाटक में नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, लेकिन 15 दिनों तक विरोध प्रदर्शन या रैली की इजाजत नहीं

32
0
Mumabi-lockdown.jpg

कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने यह भी साफ कर दिया है कि फिलहाल राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा, लेकिन आज से 15 दिनों तक किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन या रैलियों की अनुमति नहीं दी जाएगी.

देशभर में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और हर रोज संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ने में लगे हुए हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, केरल, छत्तीसगढ़ और गुजरात ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना के मामलों में हर रोज इजाफा हो रहा है. कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि आज से 15 दिनों तक कोई विरोध प्रदर्शन या रैलियों की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इसी के साथ राज्य सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि कर्नाटक में फिलहाल लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा. सरकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “आज सोमवार से लेकर 15 दिनों तक राज्य में किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन या रैलियों की इजाजत नहीं दी जाएगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से किसी भी तरह की पार्टी या उत्सव की भी अनुमति नहीं है. इसी के साथ मास्क न पहनने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

‘स्कूल और कॉलेज नहीं किए जाएंगे बंद’

राज्य सरकार ने आगे कहा, “सख्ती बढ़ने और कई प्रतिबंध लागू होने के बीच कर्नाटक में लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा. हम स्कूल और कॉलेज बंद करने नहीं जा रहे हैं, हालांकि हमने स्कूलों को बंद करने के बारे में सुझाव लिया है और 15 दिनों बाद परीक्षाओं के समाप्त होने के बाद इन सुझावों की समीक्षा की जाएगी.” इसके साथ ही राज्य में कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

कर्नाटक में एक दिन में कोरोना के 3,082 नए मामले

देश के 8 राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है, जिनमें कर्नाटक भी शामिल है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ से हर रोज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. देश के 84.5 फीसदी मामले यहीं से सामने आ रहे हैं. वहीं 80 फीसदी सक्रिय मामले महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ से सामने आ रहे हैं. कर्नाटक में रविवार को 3,082 नए कोरोना संक्रमित मिले जिससे राज्य में पीड़ितों की संख्या 9,87,012 हो गई है.

बेंगलुरु में मामले रिकॉर्ड गति से बढ़ रहे आगे

इसी के साथ राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 23,037 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत हुई है जिससे राज्य में मौतों की संख्या बढ़कर 12,504 हो गई है. इसके अलावा राज्य में अब तक 9,51,452 लोग ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भी कोरोना के मामले रिकॉर्ड गति से बढ़ रहे हैं. बेंगलुरु में रविवार को पिछले 24 घंटे में कर्नाटक में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बेंगलुरु में इस महीने की शुरुआत से 26 मार्च तक 10 साल से कम उम्र के 470 से ज्यादा बच्चे कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here