Home देश संकट के समय रक्षा मंत्री ने सेना और DRDO के चीफ से...

संकट के समय रक्षा मंत्री ने सेना और DRDO के चीफ से की बात, कहा- नागरिकों को उपलब्ध हो सभी सुविधा

16
0

नई दिल्ली । देश में बढ़ रहे कोरोना को लेकर सभी चिंतित है। इन दिनों अचानक से कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है। एक दिन में ढाई लाख से ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार को सख्ती बरतनी पड़ रही है ताकी संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाया जा जा सके। अधिकतर राज्यों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना को लेकर काफी चिंतित है। मंत्री ने सेना प्रमुख एम.एम नरवणे और डीआरडीओ चीफ से इस संदर्भ में बातचीत की। रक्षा मंत्री ने संकट के इस समय में सभी नागरिकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर बातचीत दोनों प्रमुख से बात की।
पिछले 24 घंटे 2 लाख 59 हजार से ज्यादा मामले दर्ज
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 59 हजार 170 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करोड़ 53 लाख 21 हजार से अधिक हो गई है। इस दौरान हुई 1,761 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,80,530 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक मृत्यु दर गिरकर 1.19 फीसद हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 पहुच गई है, जबकि कुल 1,31,08,582 मरीज ठीक हो चुके हैं। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 19 दिसंबर को एक करोड़ के पार पहुंच गए थे। इसके 107 दिन बाद यानी पांच अप्रैल को मामले सवा करोड़ से अधिक हो गए, लेकिन संक्रमण के मामले डेढ़ करोड़ से अधिक होने में महज 15 दिन का समय लगा। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए सोमवार को 15 लाख 19 हजार 486 नमूनों की जांच की गई।

Previous articleप्रधानमंत्री मोदी का अगले महीने पुर्तगाल और फ्रांस दौरा रद्द हो सकता है; EU समिट में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं
Next articleमुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार कोरोना संक्रमित हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here