Home देश अब दिल्ली में देसी और विदेशी शराब की होगी होम डिलीवरी, दिल्ली...

अब दिल्ली में देसी और विदेशी शराब की होगी होम डिलीवरी, दिल्ली सरकार ने दी इनको मंजूरी

9
0

नई दिल्ली, दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने पिछले एक महीने से लॉकडाउन लगाया हुआ है. लॉकडाउन की घोषणा के चलते अप्रैल में शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती थी, उस दौरान मांग की गई थी कि शराब की होम डिलीवरी होनी चाहिए, जिससे शराब के ठेकों और दुकानों पर लगी भीड़ को खत्म किया जा सकेगा और कोरोना से बचाव हो सकेगा. इस विषय पर गौर करते हुए दिल्ली सरकार ने अब एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से देसी या विदेशी शराब को ऑर्डर करके उसकी होम डिलीवरी मिल सकेगी. ये फैसला शराब प्रेमियों के लिए काफी अच्छा माना जा सकता है. यानी अब फूड होम डिलीवरी की तरह घर बैठे ही शराब की डिलीवरी भी हो सकेगी.
भीड़ को कम करने के चलते लिया फैसला
माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है जिससे शराब के ठेकों और दुकानों के बाहर भीड़ ना लग सके और कोरोना के कम हो रहे मामले फिर से विकराल रूप न ले सकें. क्योंकि अप्रैल महीने में लॉकडाउन की घोषणा होते ही लोग शराब की दुकानों पर धक्का देते नजर आए थे.
कैसे होगी शराब की डिलीवरी?
देसी या विदेशी शराब को ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए देसी और विदेशी शराब की होम डिलीवरी मिल सकेगी. जहां आप अपनी पसंद की ब्रांड के मुताबिक शराब का चयन कर आर्डर कर सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here