Home खास ख़बरें मेट्रो यात्रियों को मिली एक और बड़ी सुविधा, इन इलाकों के लोगों...

मेट्रो यात्रियों को मिली एक और बड़ी सुविधा, इन इलाकों के लोगों को होगा खास फायदा

59
0

नई दिल्ली। दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को एक और सुविधा गुरुवार को मिली। मेट्रो से यात्रा करने वालों को राहत देते हुए डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मंग्गू सिंह ने मेजेंटा लाइन के जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर 25 ई-रिक्शा को रवाना किया। यह सेवा सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक मिलेगी। डीएमआरसी का दावा है कि इससे उन यात्रियों को विशेष राहत मिलेगी जो बटला हाउस, गफ्फार मंजिल, ओखला विहार, जाकिर नगर, हाजी कॉलोनी और नूर नगर जैसे कई इलाकों से मेट्रो में सफर करने आते हैं।
डीएमआरसी के अनुसार, जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन से तीन-चार किलो मीटर के दायरे में आने-जाने के लिए कोई विशेष सुविधा नहीं थी। परिवहन सेवाएं नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन ई-रिक्शा सेवा शुरू होने से अब इन इलाकों के लोगों को आने-जाने के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी।
सुखदेव विहार और जसोला विहार मेट्रो स्टेशन पर भी शुरू होगी ई-रिक्शा सेवा
मिली जानकारी के अनुसार, ई-रिक्शा को आने वाले समय में बढ़ाकर 50 किया जाएगा। इसकी सेवा सुखदेव विहार और जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन पर भी शुरू की जाएगी। डीएमआरसी ने बताया कि वर्तमान समय में दिल्ली के 36 मेट्रो स्टेशन पर ई-रिक्शा की सेवाएं मिल रही हैं। 15 और मेट्रो स्टेशनों पर अगले महीने के अंत तक ई-रिक्शा सेवा शुरू करने की योजना है।
ई-रिक्शा का किराया ज्यादा नही है
दिल्ली मेट्रो ने बताया कि इन ई-रिक्शा में जीपीएस (GPS) भी लगा हुआ है। मेट्रो से तीन-चार किलो मीटर के दायरे में आने जाने के लिए इनका किराया भी ज्यादा नहीं है। पहले दो किमी जाने के लिए दस रुपये लगेंगे। अगर कोई दो किमी से दूर जाना चाहता है तो प्रति किमी पांच रुपये की बढ़ोतरी होगी। यात्री ई-रिक्शा को ETO app पर जाकर बुक कर सकते हैं। यही नहीं लोग डिजिटल माध्यम से भी किराया दे सकेंगे।
बता दें कि डीएमआरसी ईटीओ के साथ मिलकर यह सेवा शुरू किया है। यात्री विशेष जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 18001030975 पर कॉल कर सकते हैं या फिर इसकी वेबसाइट www.etomotors.com पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं।

Previous articleकोयंबटूर में बोले पीएम मोदी, कहा- हम नहीं चाहते हैं कि हमारा किसान बिचौलियों के कारण घुटन महसूस करे
Next article27 फरवरी से शुरू होगा देश का पहला वर्चुअल ‘टॉय फेयर’, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here