Home खास ख़बरें महाराष्ट्र में अभी लंबा चलेगा कोरोना लॉकडाउन

महाराष्ट्र में अभी लंबा चलेगा कोरोना लॉकडाउन

8
0

मुंबई ,महाराष्ट्र में भले ही बीते कुछ दिनों से कोरोना के केसों में लगातार गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है, लेकिन अभी लॉकडाउन से निजात नहीं मिलने वाली है। उद्धव ठाकरे सरकार के एक सीनियर मंत्री ने इस बात के संकेत दिए हैं। कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन जारी रहने की वकालत की है। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि अभी लॉकडाउन जारी रहना चाहिए ताकि हम कोरोना की तीसरी लहर के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार कर सकें। हम देख सकते हैं कि जिन लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया है, उन्हें क्या अंजाम भुगतना पड़ा है।’ इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने मोदी सरकार से टीकों को लेकर भी मदद की अपील की है। कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा, ‘केंद्र सरकार को हमारी मदद के लिए आगे आना चाहिए और वैक्सीन की खरीद के लिए प्रोटोकॉल में राहत देनी चाहिए। यदि केंद्र सरकार की ओर से नियमों में राहत दी जाती है तो हम 3 से 4 महीने में सभी लोगों का टीकाकरण कर सकेंगे।’ बता दें कि वैक्सीन की कमी की बात कहकर महाराष्ट्र सरकार ने 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण बंद कर दिया है। महाराष्ट्र समेत कई राज्य सरकारों ने टीकों की सप्लाई में कमी की बात कही है।
ममता को मोदी को पत्र, दुनिया भर से आयात करें वैक्सीन
इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दुनिया भर से कोरोना वैक्सीन का आयात करने की मांग की है। ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर कहा है कि केंद्र सरकार को दुनिया भर के वैक्सीन मैन्युफैक्चरर्स से टीकों का आयात करना चाहिए। दीदी ने कहा कि देश में 140 करोड़ लोगों और बंगाल में 10 करोड़ लोगों को टीका लगाए जाने की जरूरत है। उन्होंने लेटर में लिखा है कि भारत में इतनी बड़ी आबादी है, लेकिन अभी बेहद कम लोग ही वैक्सीनेशन के अभियान के तहत कवर हो पाए हैं।
दीदी बोलीं, वैक्सीन कंपनियों को जगह देगी बंगाल सरकार
ममता बनर्जी ने लिखा, ‘दुनिया में अब कई वैक्सीन निर्माता हैं। हमें वैज्ञानिकों और एक्सपर्ट्स की मदद लेते हुए अच्छे टीकों की पहचान करनी चाहिए और उनके आयात को मंजूरी देनी चाहिए। मेरी आपसे अपील है कि इस काम को बिना किसी देरी के ही किया जाए। फिलहाल देश में टीकाकरण की सबसे ज्यादा जरूरत है।’ इसके अलावा ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वे दुनिया भर की कंपनियों को भारत में अपनी फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी अपना प्लांट लगाना चाहती है तो हम बंगाल में तुरंत जगह मुहैया कराने के लिए तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here